उत्तर प्रदेश

यूपी की जेल में बजेगा महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र, योगी सरकार का आदेश

Sakshi
8 April 2022 7:35 AM GMT
यूपी की जेल में बजेगा महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र, योगी सरकार का आदेश
x
उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) की जेलों ( Uttar Pradesh Jail ) में अब से महामृत्युंजय मंत्र ( Mahamrityunjay Mantra ) और गायत्री मंत्र ( Gayatri Mantra ) बजेगा।

उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) की जेलों ( Uttar Pradesh Jail ) में अब से महामृत्युंजय मंत्र ( Mahamrityunjay Mantra ) और गायत्री मंत्र ( Gayatri Mantra ) बजेगा। बता दें कि योगी सरकार की तरफ से कैदियों ( Prisoners ) की मानसिक शांति के लिए ये एक नया प्रयास किया जा रहा है। जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) ने जेलों में महामृत्युंजय मंत्र ( Mahamrityunjay Mantra ) और गायत्री मंत्र ( Gayatri Mantra ) के उच्चारण का आदेश दिया है।

बता दें कि जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ( Dharmveer Prajapati ) के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण शुरू कर दिया है। बता दें कि योगी सरकार का मानना है कि महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण से कैदियों को मानसिक शांति मिलेगी।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र के उच्चारण के साथ ही जेल और होमगार्ड विभाग में प्लास्टिक की बोतल और सामान पर रोक लगाई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति के आदेश के बाद कई जेलों में महामृत्युंजय मंत्र और गायत्री मंत्र का उच्चारण भी शुरू कर दिया गया है।

Next Story