महराजगंज

UPPCS 2022 Success Story: "कौन बनेगा सैकङापति" शो से चर्चा में आए सहायक अध्यापक जावेद आलम बनेंगे पीसीएस अधिकारी

Satyapal Singh Kaushik
12 April 2023 10:00 AM GMT
UPPCS 2022 Success Story: कौन बनेगा सैकङापति शो से चर्चा में आए सहायक अध्यापक जावेद आलम बनेंगे पीसीएस अधिकारी
x
महाराजगंज जिले के रहने वाले प्राइमरी मास्टर जावेद आलम यूपीपीसीएस 2022 के इंटरव्यू में जाने से पहले लोक सेवा आयोग के गेट पर "आरंभ है प्रचंड नामक" गाने पर शानदार डांस किए थे। बच्चों को KBC स्टाइल में क्विज प्रतियोगिता करवाते हैं जावेद आलम

यूपीपीसीएस 2022 का रिजल्ट आया तो कई ऐसे अभ्यर्थियों ने सफलता पाई जिनका आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी लेकिन अपने जज्बे से उन्होंने इस कठिन परीक्षा को अपना लक्ष्य बना लिया और सफल हुए तो कई ऐसे अभ्यर्थी हैं जो पहले से ही किसी नौकरी में हैं।

ऐसे ही एक अभ्यर्थी हैं जावेद आलम जो उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले के निचलौल तहसील के रौतार गांव में प्राइमरी स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात हैं। अपनी अद्भुत शैली से बच्चों को पढ़ाने को लेकर जाने जाते हैं। KBC की तर्ज पर जावेद ने अपने स्कूल में "कौन बनेगा सैकङापति" नामक एक क्विज शो शुरू किया जिसकी मुरीद जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी से लेकर बड़े बड़े लोग हो गए। और जावेद ने इस शो के माध्यम से चर्चा में आ गए।

अब बन गए PCS अधिकारी

अपने नवाचार से सबका दिल जीतने वाले जावेद आलम का चयन अब 2022 की PCS परीक्षा में डायट प्रवक्ता के पद पर हुआ है। पीसीएस के इंटरव्यू में जाने से पहले जावेद ने लोक सेवा आयोग के गेट पर "आरंभ है प्रचंड" नामक गाने पर शानदार डांस करके अपने आत्मविश्वास का परिचय दिया था। अब जब इनका चयन PCS की परीक्षा में हो गया है तो लोग इन्हें बधाई दे रहे हैं।

अपने नवाचार के लिए जाने जाते हैं, KBC की तर्ज पर क्विज शो का आयोजन करते हैं

जावेद आलम अपने स्कूल में बच्चों को कौन बनेगा करोड़पति की तर्ज पर कौन बनेगा सैकङापति नामक क्विज का आयोजन करते हैं और इसके लिए वह बाकायदा अमिताभ बच्चन के गेटअप में आते हैं और उन्हीं की तरह बोलते भी हैं. सही जवाब देने पर वह बच्चों को 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक के इनाम भी देते हैं। इस शो में वह बच्चों के सामान्य ज्ञान की परीक्षा लेते हैं। सोशल मीडिया पर वह काफी प्रसिद्ध हैं और अपने पढ़ाने के अंदाज की वजह से काफी चर्चा में रहते हैं। फेसबुक पर उनके 3 लाख के करीब फॉलोवर हैं।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story