महराजगंज

महिलाओं ने बीजेपी विधायक को कीचड़ से नहलाया और फिर हुआ ये हाल, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे

Shiv Kumar Mishra
14 July 2022 9:28 AM GMT
महिलाओं ने बीजेपी विधायक को कीचड़ से नहलाया और फिर हुआ ये हाल, वजह जानकर सोच में पड़ जाएंगे
x

नई दिल्ली. मानसून सीजन आ जाने के बाद भी देश के कई इलाके भीषण गर्मी की मार झेल रहे है. देश के मैदानी इलाकों के लोगों का गर्मी से बुरा हाल हो रखा है. यूपी के महराजगंज जिले में भी बारिश ना होने से किसान परेशान चल रहे हैं. ऐसे में बारिश के लिए किसानों ने एक टोटके का सहारा लिया है.

यूपी में विधायक को कीचड़ से नहलाया

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में बारिश ना होने से परेशान लोगों के यहां के विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष दोनों को ही कीचड़ से नहला दिया. दरअसल यूपी के महाराजगंज इलाके में ऐसी मान्यता है कि, किसी व्यक्ति के ऊपर कीचड़ फेंकने से या उसे नहलाने से इंद्र भगवान खुश हो जाते हैं और फिर बारिश होती है.

बारिश ना होने से परेशान थे लोग

बता दें कि, मानसून सीजन शुरू होने के बाद भी उत्तर प्रदेश के कई इलाके भीषण गर्मी की मार झेल रहे हैं. यूपी के कई इलाकों में अभी तक बारिश नहीं हुई है. जिस वजह से फसलों को भी खासा नुकसान झेलना पड़ रहा है. इसी वजह से टोटको को आजमाने के लिए महराजगंज में महिलाओं ने विधायक और नगर पालिका अध्यक्ष दोनों को कीचड़ से नहला दिया.

इसको लेकर महिलाओं ने कहा कि अब इंद्र भगवान खुश होंगे और बारिश होगी. वहीं महाराजगंज के विधायक ने कीचड़ से नहलाए जाने के बाद कहा कि भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं. उन्होंने कहा, बारिश न होने के कारण रोपाई सूख रही है. पुरानी परंपरा रही है की कीचड़ से किसी को नहलाने पर इंद्र भगवान खुश हो जाएंगे और बारिश होगी.

यूपी में गर्मी से बुरा हाल

बता दें कि यूपी में अभी तक बेहद कम बारिश हुई है. यूपी में अभी तक औसत अनुमान से भी कम बारिश हुई है. जिस वजह से यूपी में गर्मी से लोगों का बेहद बुरा हाल हो रखा है. यूपी के कई इलाकों में खरीफ की फसल के खराब होने का संकट मंडरा रहा है.

Next Story