महोबा

यूपी खनन व्यापारी मौत मामले में पुलिस ने 80 दिन बाद आरोपी थाना प्रभारी को किया गिरफ्तार, एसपी और एक सिपाही अभी भी लापता

Shiv Kumar Mishra
25 Nov 2020 11:26 AM GMT
यूपी खनन व्यापारी मौत मामले में पुलिस ने 80 दिन बाद आरोपी थाना प्रभारी को किया गिरफ्तार, एसपी और एक सिपाही अभी भी लापता
x
उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा के पत्थर मंडी कबरई के बहुचर्चित खनन व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी मौत मामले में पुलिस ने आरोपी तत्कालीन थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला को गिरफ्तार (Arrest) कर लिया है.

महोबा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के महोबा के पत्थर मंडी कबरई के बहुचर्चित खनन व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी मौत (Death) मामले में महोबा पुलिस को करीब 80 दिन बाद पहली बड़ी सफलता मिली है.

महोबा स्वाट ,सर्विलांस टीम ने व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी गोलीकांड मामले में आरोपी तत्कालीन थाना प्रभारी देवेंद्र शुक्ला को जिले के महोबकंठ थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. एसपी अरुण कुमार श्रीवास्तव के निर्देश पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी से पूछताछ शुरू कर दी है. तो वहीं महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार ओर अरुण यादव की सरगर्मी से तलाश की जा रही है.

बता दें कि महोबा के कबरई थाना क्षेत्र में रहने खनन व विस्फोटक व्यापारी इन्द्रकांत की बीते 13 सितंम्बर को गोली लगने से कानपुर रीजेंसी में इलाज के दौरान मौत हो गई थी. इन्द्रकांत के परिजनों ने आरोपी आईपीएस मणिलाल पाटीदार के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था.

एडीजी के निर्देश पर हुआ था मामला दर्ज

प्रयागराज जोन के एडीजी प्रेम प्रकाश के निर्देश पर तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार, कबरई एसओ देवेश शुक्ला और काॉस्टेबल अरुण यादव के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज कराया था. मामला दर्ज होने के बाद से यह तीनों आरोपी पुलिस से आंख मिचोली कर रहे थे. बुधवार को पुलिस ने तत्कालीन कबरई थाना के प्रभारी देवेंद्र शुक्ला को महोबकंठ से गिरफ्तार कर लिया है. बाकि आरोपियों की तलाश की जा रही है.



Next Story