मैनपुरी

मैनपुरी में तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़

सुजीत गुप्ता
20 Dec 2021 1:19 PM GMT
मैनपुरी में तमंचा फैक्टरी का भंडाफोड़
x

मैनपुरी जनपद में स्वाट टीम ने थाना एलाऊ पुलिस के साथ कार्रवाई के दौरान इलाहबांस स्थित एक घर में चल रही तमंचा फैक्टरी का पर्दाफाश किया। पुलिस ने दो आरोपी गिरफ्तार किए हैं। मौके से आठ बने, 10 अधबने तमंचा व अन्य उपकरण आदि बरामद हुए। सोमवार को एसपी ने प्रेसवार्ता कर खुलासे के संबंध में जानकारी दी।

एसपी अशोक कुमार राय ने बताया कि रविवार को स्वाट टीम प्रभारी विक्रम सिंह को सूचना मिली कि थाना एलाऊ क्षेत्र के इलाहबांस निवासी अफरोज अपने घर में तमंचा बनाने की फैक्टरी संचालित कर रहा है। इस सूचना पर स्वाट टीम प्रभारी ने अपनी टीम व स्थानीय पुलिस के साथ अफरोज के घर पर दबिश दी।

मौके से राजू निवासी नगला भूपति और अफरोज निवासी इलाहबांस को गिरफ्तार कर लिया गया। कार्रवाई के दौरान बबलू खान चकमा देकर भाग गया। मौके से पुलिस ने आठ बने तमंचा, 10 अधबने तमंचा, दो खोखा कारतूस उपकरण आदि बरामद किए। एसपी ने बताया कि तीनों लोग घर में तमंचा बना रहे थे।

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग पांच से आठ हजार रुपये में तमंचे की बिक्री करते थे। वह लोग एटा, इटावा, फर्रुखाबाद, कन्नौज आदि जनपद में भी तमंचा की सप्लाई करने के लिए जाते थे। गिरफ्तार किए गए आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया है। वहीं भागे हुए साथी को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार कर जेल भेजेगी।

एसपी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह लोग चुनाव से पहले डिमांड के अनुसार तमंचा बनाते और उसकी सप्लाई करते थे। एसपी ने बताया कि चुनाव का माहौल बिगाड़ने के उद्देश्य को लेकर अवैध निर्माण का काम चल रहा था। पुलिस ने अपराधियों के मंसूबे नाकाम किए हैं।


सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story