मैनपुरी

मैनपुरी उपचुनाव: सपा के टिकट पर डिंपल यादव ने किया नामांकन, अखिलेश यादव - राम गोपाल भी रहे मौजूद

Arun Mishra
14 Nov 2022 9:15 AM GMT
मैनपुरी उपचुनाव: सपा के टिकट पर डिंपल यादव ने किया नामांकन, अखिलेश यादव - राम गोपाल भी रहे मौजूद
x
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं.

समाजवादी पार्टी (सपा) के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन से रिक्त हुई मैनपुरी लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं. इस उपचुनाव में सपा ने मुलायम की सीट से अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव को उम्मीदवार बनाया है. मुलायम की सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए थोड़ी देर में डिंपल यादव ने सपा उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल कर दिया है.

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद डिंपल ने कहा कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने मैनपुरी को पहचान दी. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया किया मैनपुरी का आशीर्वाद सपा के साथ रहेगा.

वहीं, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि डिंपल यहां से प्रत्याशी हैं और मुझे पूरा भरोसा है कि यहां की जनता हमेशा की तरह ऐतिहासिक विजय का आशीर्वाद देकर इन्हें संसद में भेजेगी. उन्होंने कहा कि नेताजी नहीं हैं. उन्होंने सपा को जहां बनाया, अपना खून पसीना बहाकर कार्यकर्ताओं ने जिस तरह साथ दिया, हम उस भरोसे को नहीं टूटने देंगे.

अखिलेश ने कहा कि आज जब नेताजी नहीं हैं, हम सब उनके बताए रास्ते पर चलेंगे. उन्होंने कहा कि राजनीतिक और सामाजिक सम्मान की जो लड़ाई मुलायम सिंह यादव ने शुरू की थी, उसे हम सब आगे बढ़ाएंगे.

डिंपल यादव मैनपुरी सीट से नामांकन दाखिल करने कलेक्ट्रेट पहुंचीं. डिंपल, तेज प्रताप यादव के साथ नामांकन करने जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचीं. इस दौरान अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव पीछे रह गए थे. डिंपल ने अखिलेश यादव और राम गोपाल यादव के आने का इंतजार किया. दोनों के पहुंचने पर डिंपल ने राम गोपाल यादव के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और इसके बाद अखिलेश के साथ नामांकन दाखिल करने गईं.

Next Story