मैनपुरी

शिवपाल यादव ने बोली बड़ी बात, नेताजी को कभी निराश नहीं किया अखिलेश को भी नहीं करूंगा

Shiv Kumar Mishra
21 Nov 2022 1:20 PM GMT
शिवपाल यादव ने बोली बड़ी बात, नेताजी को कभी निराश नहीं किया अखिलेश को भी नहीं करूंगा
x
शिवपाल यादव के बयान से बीजेपी में हड़कंप जरूर मचेगा।

उत्तर प्रदेश में मैनपुरी उपचुनाव को लेकर बयानबाजी तेज होने लगी है. अखिलेश और उनके चाचा शिवपाल के साथ आने के बाद तो भाजपा के लिए भी मुश्किलें बढ़ रही हैं. ऐसे में शिवपाल यादव ने मैनपुरी में बयान दिया है जो कि अखिलेश यादव के भरोसे को बढ़ाने वाला है.

सपा उम्मीदवार डिंपल यादव के लिए वोट मांगते वक्त शिवपाल यादव ने कहा कि मैंने नेताजी के साथ काफी समय बिताया है और उनसे बहुत कुछ सीखा है, मैं अखिलेश को आश्वस्त करना चाहता हूं कि जैसे नेताजी को कभी निराश नहीं किया, मैं आपको भी कभी निराश नहीं करूंगा. शिवपाल ने आगे कहा कि भाजपा ने हमेशा देश को बांटने का काम किया है. प्रदेश में बेरोजगारी, गरीबी, बढ़ी है. नौकरशाही कब्जे में नहीं है.

डिंपल यादव के लिए मांगे वोट

डिंपल यादव के लिए जसवंतनगर में वोट मांगते हुए शिवपाल ने कहा कि नेताजी के बहुत से किस्से हैं, जसवंतनगर में बहुत किस्से हैं, जिनसे हम सब जुड़े हैं, यहां से डिंपल को जिताना है. मैनपुरी उपचुनाव में शिवपाल यादव और अखिलेश यादव के साथ आने से सपा के कार्यकर्ताओं में उत्साह है. तो वहीं बीजेपी के रणनीतिकारों को नए सिरे से रणनीति तय करनी पड़ रही है. बीजेपी ने अपने तय फॉर्मूला में बदलाव करते हुए संगठन के कई नेताओं को मैनपुरी में उतार दिया है.

अब साथ आ गए हैं चाचा-भतीजे

वैसे तो शिवपाल यादव की अपनी पार्टी है. लेकिन नेता जी मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद शिवपाल और अखिलेश अब एक साथ मैनपुरी में चुनाव लड़ रहे हैं. बीते दिन ही शिवपाल यादव ने अखिलेश को आशीर्वाद देते हुए मंच से कहा था कि अब हम सब लोग एक हो गए हैं. साथ मंच पर लोगों को संबोधित करते हुए शिवपाल नेताजी को याद करते हुए भावुक भी हो गए थे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से डिंपल को जिताने की बात कही थी.

'डिंपल की बड़ी जीत करवानी है..'

शिवपाल ने कहा था कि विधानसभा का रिकॉर्ड तोड़कर डिंपल यादव की बड़ी जीत करवानी है. शिवपाल ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला और उनके नेता व विधायकों पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे. ऐसे ही सोमवार को भी मैनपुरी के जसवंतनगर में शिवपाल यादव अपनी पुत्रवधु डिंपल यादव के लिए वोट मांगने पहुंचे.

कब है मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव?

बता दें कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी की लोकसभा सीट खाली हो गई थी. इस वजह से इस सीट पर अब उपचुनाव हो रहा है. मैनपुरी समेत 2 और सीटों पर 5 दिसंबर को मतदान होना है. जिसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे.

Next Story