मैनपुरी

UP : जिंदगी की जंग हारकर पिंकी बनी प्रधान, परिणाम से तीन दिन पहले हुई थी मौत

Arun Mishra
3 May 2021 7:51 AM GMT
UP : जिंदगी की जंग हारकर पिंकी बनी प्रधान, परिणाम से तीन दिन पहले हुई थी मौत
x
जब चुनाव परिणाम आया तो पता चला कि मृतका ने चुनाव जीत गई है.

मैनपुरी : कहते हैं समय से पहले और भाग्य से ज्यादा किसी को कुछ नहीं मिलता. ऐसा ही कुछ मामला मैनपुरी (Mainpuri) के ग्राम पंचायत चुनाव (Gram Panchayat Chunav) में देखने को मिला. जब सिर पर जीत के सेहरा बंधा तो वह दुनिया से चल बसी. मामला मैनपुरी की कुरावली ब्लॉक की ग्राम पंचायत नगला ऊसर का है, यहां प्रधान पद का चुनाव लड़ने वाली एक महिला प्रत्याशी की तीन दिन पहले मौत हो गई और आज जब चुनाव परिणाम आया तो पता चला कि मृतका ने चुनाव जीत गई है.

मैनपुरी की ग्राम पंचायत नगला ऊसर से प्रधान पद के लिए पिंकी देवी पत्नी सुभाष चंद्र ने पर्चा दाखिल किया था. मतदान भी सकुशल संपन्न हुआ, लेकिन बीते बुधवार अचानक पिंकी की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई. सांस लेने में तकलीफ होने पर परिजन पिंकी को लेकर आगरा के एक निजी अस्पताल पहुंचे और उपचार के लिए भर्ती कराया. पिंकी ने उपचार के दौरान ही दम तोड़ दिया. आज जब मतगणना हुई तो पिंकी देवी निर्वाचित घोषित हुईं. उन्हें कुल 388 वोट मिले, वहीं उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी चंद्रावती को 273 वोट मिले. ऐसे में पिंकी देवी ने 115 वोटों से विजय हासिल की, लेकिन उनकी मौत हो जाने से समर्थक और परिजन दुखी नजर आए. मतगणना परिणाम आने के बाद सबकी आंखों से आंसू छलक रहे थे.

दुबारा होंगे चुनाव

मैनपुरी के नगला सर ग्राम पंचायत में चुनाव आयोग के नियम के अनुसार ग्राम प्रधान पद का चुनाव कराया जाएगा. जीते प्रत्याशी की मौत होने के चलते चुनाव दोबारा होगा. आयोग के आदेश पर जो तारीख आएगी उस तारीख में नगला ऊसर ग्राम पंचायत में मतदान होगा.

Next Story