उत्तर प्रदेश

Aadhar Card : दस साल या उससे अधिक पुराने आधार को अवश्य करायें अपडेट-सहायक प्रबन्धक

Special Coverage Desk Editor
6 Feb 2023 1:36 PM GMT
Aadhar Card : दस साल या उससे अधिक पुराने आधार को अवश्य करायें अपडेट-सहायक प्रबन्धक
x
Aadhar Card : सहायक प्रबन्धक, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण प्रभात सिंह ने जनपदवासियों को सूचित किया है कि अगर आपका आधार बने हुए 10 वर्ष या उससे अधिक हो गए हैं तो अपने नजदीकी आधार केंद्र पर जाकर आधार अपडेट या ऑनलाइन एस0एस0यू0पी0 के माध्यम से अपडेट जरुर करायें।

Aadhar Card : सहायक प्रबन्धक, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण प्रभात सिंह ने जनपदवासियों को सूचित किया है कि अगर आपका आधार बने हुए 10 वर्ष या उससे अधिक हो गए हैं तो अपने नजदीकी आधार केंद्र पर जाकर आधार अपडेट या ऑनलाइन एस0एस0यू0पी0 के माध्यम से अपडेट जरुर करायें। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन एवं भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण द्वारा सामूहिक रूप से जनपद में आधार अपडेट के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। आधार एक अति महत्वपूर्ण दस्तावेज है, इसके माध्यम से केंद्र और राज्य सरकार की सभी योजनाओं का लाभ मिलता है, इसलिए इसका अपडेटेड होना जरुरी और लाभदायक है, अगर आपका आधार अपडेटेड होता है, तो आपको केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ प्राप्त करने में बहुत आसानी होती है। आधार की एक विशेषता है कि आप इसे आसानी से अपडेट करा सकतें हैं, विशेष तौर पर अपना पता और मोबाइल नंबर हमेशा अपडेट रखें।

सहायक प्रबन्धक, भारतीय विशिष्ट पहचान प्राधिकरण ने बताया कि अगर आपका आधार बने हुए 10 साल या उससे अधिक हो गए है तो आप दो प्रकार से आधार अपडेट करा सकतें हैं-ऑनलाइन https://ssup.uidai.gov.in/ssup से आप पते एवं पहचान का वैध प्रमाण अपलोड कर सकतें हैं, जिसके लिए निर्धारित शुल्क 25 रू0 है तथा अपने नजदीकी आधार केंद्र पर जाकर अपने आधार में अपडेट करा सकतें हैं, जिसके लिए निर्धारित शुल्क 50 रूपये हैं। उन्होंने बताया कि जनपद कौशाम्बी में आधार नामांकन और अपडेट करने के लिए लगभग 97 आधार नामांकन और अपडेट मशीन कार्यरत हैं।

सुशील केसरवानी वरिष्ठ पत्रकार ब्यूरो चीफ अखंड भारत संदेश समाचार पत्र जनपद कौशांबी 9838824938

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story