मथुरा

बांकेबिहारी मंदिर पर भीड़ नियंत्रण के दावे फेल, दो किमी लंबी लगी कतार, पांच श्रद्धालु हुईं बेहोश

Shiv Kumar Mishra
14 Nov 2022 7:40 AM GMT
बांकेबिहारी मंदिर पर भीड़ नियंत्रण के दावे फेल, दो किमी लंबी लगी कतार, पांच श्रद्धालु हुईं बेहोश
x

वृंदावन के ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में भीड़ नियंत्रण करने के जिला प्रशासन के सभी दावे रविवार को उमड़ी भक्तों भीड़ के आगे फेल हो गए। मंदिर और मंदिर के बाहर हुई भीड़ के दबाव में फंसकर पांच श्रद्धालु बेहोश हो गए। इन सभी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाना पड़ा। वहीं, मंदिर में दर्शन की नई व्यवस्था से बाहर से आए बच्चे, बुजुर्ग व महिला श्रद्धालुओं के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी भारी परेशानी हुई।

प्रशासनिक अफसरों की मंदिर के सेवायत गोस्वामियों के साथ हाल ही में हुई बैठक के बाद रविवार सुबह से पुलिस ने नई व्यवस्था लागू कर दी। इसके तहत पुलिस ने भक्तों की लाइन लगवा दी। यह व्यवस्था भी भक्तों पर भारी पड़ी। मंदिर के दरवाजों से शुरू हुई लाइन करीब दो किलोमीटर तक पहुंच गई। हजारों भक्त लाइन में लगकर अपने आराध्य के दर्शन के लिए घंटों खड़े रहे। भीड़ के दबाव में तीन किशोरियों सहित पांच लोग बेहोश हो गए। वहीं कई श्रद्धालु निराश होकर बिना दर्शन के ही वापस लौट गए। उन्होंने प्रशासन की व्यवस्था को जमकर कोसा। श्रद्धालुओं ने कहा कि यह कैसी व्यवस्था है कि आराध्य के दर्शन भी सुलभता से न हो सके हैं।

वीकेंड पर सुबह मंदिर के पट खुलने से पहले ही बड़ी संख्या में श्रद्धालु मंदिर के बाहर पहुंच गए। पुलिस ने श्रद्धालुओं को लाइन में लगा दिया। मंदिर से शुरू हुई भक्तों की लाइन हरी निकुंज व विद्यापीठ चौराहे तक पहुंच गई।

Next Story