मथुरा

मथुरा पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया 50 हजार का इनामी फारुख, कारोबारी के घर मर्डर करके की थी लाखों की लूटपाट!

Arun Mishra
12 Nov 2023 7:44 AM GMT
मथुरा पुलिस ने एनकाउंटर में ढेर किया 50 हजार का इनामी फारुख, कारोबारी के घर मर्डर करके की थी लाखों की लूटपाट!
x
मथुरा में प्रमुख मुकुट कारोबारी के यहां हुई हत्या व लूट की सनसनीखेज वारदात का मुख्य आरोपी फारुख पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से ढेर हो गया।

मथुरा : कृष्ण की नगरी मथुरा में नौ दिन पूर्व शहर के प्रमुख मुकुट कारोबारी के यहां हुई हत्या व लूट की सनसनीखेज वारदात का मुख्य आरोपी फारुख पुलिस मुठभेड़ में गोली लगने से ढेर हो गया। उस पर 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था।उसके पास से 21.88 लाख रुपये, सोने-चांदी-हीरे के आभूषण, इनोवा क्रिस्टा गाड़ी, एक पिस्टल व कारतूस बरामद हुए । पुलिस ने शनिवार की दोपहर इस घटना के साजिशकर्ता कारोबारी के ड्राइवर मोहसिन को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश किया था।

सनसनीखेज वारदात में की थी हत्या...

तीन नवंबर की रात्रि में गुरु कृपा विलास निवासी शहर के प्रमुख मुकुट कारोबारी कृष्णा अग्रवाल के यहां दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया गया था। हमलावरों ने घर में घुसकर कारोबारी की पत्नी कल्पना अग्रवाल की नृशंस हत्या एवं कारोबारी को गंभीर रूप से घायल कर दिया था। हमलावर घर से करोड़ों रुपये, आभूषण तथा कारोबारी की इनोवा को लूटकर भाग गए थे।

पुलिस ने पकड़ा था ड्राइवर मोहसिन..

सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस ने कारोबारी के ड्राइवर मोहसिन निवासी डींग गेट से पूछताछ की थी। उसने बताया कि लूट के उद्देश्य से घटना की योजना अपने पड़ोसी साथी फारुख के साथ मिलकर बनाई थी। पुलिस ने शनिवार दोपहर मोहसिन को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया था। रविवार सुबह चार बजे पुलिस मुठभेड़ में फारुख ढेर हो गया।

एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय ने बताया, सुबह चार बजे सूचना मिली कि कारोबारी के घर दुस्साहसिक वारदात को अंजाम देने वाला फारुख गोवर्धन रोड स्थित गुलमोहर होटल के पास भोले बाबा सत्संग ग्राउंड की ओर देखा गया है।एसओजी व हाईवे पुलिस उसको गिरफ्तार करने के लिए चेकिंग में जुट गई। तभी वह पुलिस को देख फायरिंग कर भागने लगा। दोनों ओर से गोलियां चलीं, जिसमें फारुख पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां मृत घोषित कर दिया।

Next Story