मथुरा

सांसद हेमामालिनी ने ट्वीट कर ठाकुर राधा रमण मंदिर की भव्य सजावट के लिए पुण्डरीक गोस्वामी को सराहा

Shiv Kumar Mishra
12 July 2020 3:12 PM GMT
सांसद हेमामालिनी ने ट्वीट कर ठाकुर राधा रमण मंदिर की भव्य सजावट के लिए पुण्डरीक गोस्वामी को सराहा
x
ब्रज के ठाकुर राधा रमण जी का उत्सव मना धूमधाम से मंदिर के 450 वर्षों के इतिहास में ऐसा उत्सव पहली बार हुआ

रजत शर्मा

विश्व को प्रभावित करने वाली बीमारी कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में विश्व मे पहला मंदिर बना ठाकुर राधा रमण जी का जिसमे स्वयं ठाकुर जी के लाड़ लड़ाने व रिझाने को छप्पन भोग पुष्प भव्य पुष्प बंगला सजाया गया। मंदिर में पुण्डरीक गोस्वामी ने प्रभु के सुगंधित फूल बंगला सजाकर अपने आराध्य को गर्मी में शीतलता प्रदान की श्रावण मास को मंदिर में सजे भव्य प्रभु के दर्शन करने को मंदिर में लॉकडाउन के चलते मंदिर बंद रहा लेकिन भक्तों ने सोशल साइड पर तांता लगा रहा।

शनिवार की संध्या को ठा.राधा रमन मंदिर में ग्रीष्म ऋतु का पहला देशी-विदेशी पुष्पों से बंगला सजाया गया। वर्षो के इतिहास में श्रावण मास का पहला फूल बंगला मंदिर के सेवायत पुण्डरीक गोस्वामी की सेवा में सजाया गया। मंदिर के जगमोहन, चौक, सभी द्वारों के ऊपर देशी-विदेशी फूल सजाए गए। पुष्पबंगला में रायबेल, रजनीगंधा, गैंदा, घास, केला के पत्तों, गुलाब, गेंदी, जूही, जरवरा, मॉकरेट के फूलों का प्रयोग किया गया।

प्रथम पुष्पबंगला के दर्शन के लिए विभिन्न क्षेत्रों से भक्तजन ऑनलाइन दर्शन करते रहे। मंदिरों में प्रभु प्रभु की मनोहारी छवि को देख भक्तों ने घर बैठे जयकारे लगाए। प्रभु दर्शन का सिलसिला फेसबुक पर देर रात तक जारी रहा।मथुरा की सांसद हेमामालिनी ट्वीट कर राधा रमण जी मंदिर के दर्शन और मंदिर की भव्यता देख उसका मन बहुत ही खुश हुआ हेमामालिनी ने कहां की पिछले साल मैंने अपने दिल से को राधा रमण मंदिर में नृत्य किया। इस वर्ष अद्वितीय सजावट पुंडरीक गोस्वामी ने की है। दुर्भाग्य से इस बार मैं केवल तस्वीरों में प्रभु को देख सकती हूं!


Next Story