मथुरा

चाय पीने से मथुरा के आश्रम में 2 साधुओं की संदिग्ध हालत में मौत, जांच के आदेश

Arun Mishra
22 Nov 2020 8:35 AM GMT
चाय पीने से मथुरा के आश्रम में 2 साधुओं की संदिग्ध हालत में मौत, जांच के आदेश
x
साधुओं के भाई का आरोप है कि उनको जहर दिया गया है.

मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो साधुओं की संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. बताया जा रहा है कि दोनों साधुओं की हालत चाय पीने के बाद बिगड़ी थी. यह घटना गोवर्धन क्षेत्र में गिरिराज बाग के पीछे स्थित एक आश्रम में शनिवार को हुई. कुल तीन साधुओं की हालत बिगड़ी थी, जिसमें से एक फिलहाल गंभीर हालत में हैं. साधुओं के भाई का आरोप है कि उनको जहर दिया गया है.

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव ग्रोवर ने बताया कि गोपाल दास (55), श्याम सुंदर दास (60) और रामबाबू दास (60) पिछले एक साल से आश्रम में रह रहे थे. उन्होंने कहा कि ऐसा पता चला है कि साधुओं की हालत चाय पीने के बाद बिगड़ी.

पुलिस अधिकारी गौरव ग्रोवर ने कहा, 'गोवर्धन में गिरिराज बाग के पीछे स्थित आश्रम में शनिवार सुबह दो साधुओं की संदिग्ध हालत में मौत हो गई, जबकि एक साधु को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

चाय पीने के बाद बिगड़ी थी साधुओं की तबीयत

एसएसपी ने बताया कि शनिवार सुबह करीब दस बजे आश्रम में चाय पीने के बाद तीनों साधुओं की तबियत बिगड़ गई. तीनों को जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां गोपाल दास और श्याम सुंदर दास को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. रामबाबू दास की हालत गंभीर होने पर उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

गोपाल दास के भाई टीकम ने जहर खिलाकर साधुओं की हत्या किए जाने का आरोप लगाया है. फोरेंसिक टीम ने आश्रम में मिले खाद्य पदार्थों के नमूने लिए हैं और चाय में मिलाए गए दूध एवं अन्य सामान के भी नमूने लिए हैं.

Arun Mishra

Arun Mishra

Sub-Editor of Special Coverage News

Next Story