मथुरा

भाजपा को चेतावनी आरक्षण नहीं तो वोट नहीं, 11 जुलाई से भाजपा के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे निषाद कश्यप

Shiv Kumar Mishra
2 July 2021 5:15 PM GMT
भाजपा को चेतावनी आरक्षण नहीं तो वोट नहीं,  11 जुलाई से भाजपा के खिलाफ सड़क पर उतरेंगे निषाद कश्यप
x
अनुसूचित जाति आरक्षण के लिये 67 जनपदों में निकालेंगे पैदल यात्रा

मथुरा में सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की एक महत्वपूर्ण बैठक निषाद कश्यप समुदाय के सभी गडमान्य जनों के साथ आयोजित हुई जिसमें विभिन्न राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि निषाद कश्यप बिंद समाज सहित 17 अति पिछड़ी जातियों को आरक्षण दिलाने के लिये संघर्षशील जननेता कुँवर सिंह निषाद (कुंवर निषाद मथुरा किसान आंदोलन में 3 महीने जेल काट चुके हैं) के नेतृत्व में सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन की आरक्षण अधिकार पदयात्रा उत्तर प्रदेश के 67 जनपदों में निकाली जायेगी।

यात्रा का शुभारंभ 11 जुलाई को मथुरा से किया जायेगा जिसमें सभी राजनैतिक दल और सामाजिक संगठन सहभाग करेंगे। सभा को संबोधित करते हुए कुँवर सिंह निषाद ने कहा कि निषादों को अनुसूचित जाति आरक्षण अधिकार से वंचित रखा गया तो निषाद भाजपा को सरकार से वंचित कर देंगे, भाजपा अब अपने वादे से मुकर कर निषाद कश्यप समाज की पीठ में खंजर भौंक रही है।

राष्ट्रीय महान गड़तंत्र पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वीरपाल गहलौत ने कहा कि हमारा एक एक कार्यकर्ता आरक्षण के लिये सड़क पर उतरकर सरकार के खिलाफ उतरने वाला है। नावलोक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ लेखराज निषाद ने कहा कि 11 तारीख से हम सड़क पर उतर रहे हैं यदि भाजपा ने आरक्षण नहीं दिया तो हम भाजपा को सड़क पर ले आयेंगे, आरक्षण नहीं मिलेगा तो भाजपा को वोट भी नहीं देंगे।

संचालन सर्वदलीय निषाद कश्यप यूनियन के महासचिव कैलाश निषाद ने किया, सभा मे मुख्य रूप से डॉ पुरुषोत्तम निषाद, वीरपाल निषाद, हुकुम सिंह, सुरेंद्र सिंह निषाद, सुरेश वर्मा, राजेश वर्मा, रामरतन निषाद, कन्हैया निषाद, अशोक कश्यप, अनिल कश्यप, बीरेश निषाद, हरपाल छौंकर, धीरज वर्मा, विमल निषाद, सुग्रीव सिंह निषाद, पदम सिंह निषाद, अनिल राजभर, रोहित कुम्भकार, हरिप्रसाद कुम्भकार आदि उपस्थित थे

Next Story