मथुरा

UP News: मथुरा में सीएम योगी बोले मोदी जी की 9 साल की उपलब्धियों के बारे में कहा..!

Smriti Nigam
25 Jun 2023 4:40 AM GMT
UP News: मथुरा में सीएम योगी बोले मोदी जी की 9 साल की उपलब्धियों के बारे में कहा..!
x
मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की अमेरिकी यात्रा का जिक्र किया.

Mathura News: मथुरा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री की अमेरिकी यात्रा का जिक्र किया. उन्होंने पीएम मोदी के जोरदार स्वागत और सीनेटरों से सराहना को अभूतपूर्व बताया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मथुरा जिले के कई कार्यो के लिए करोड़ों की सौगात दी है.उन्होंने कई परियोजनाओं का उद्घाटन भी किया.शनिवार को मुख्यमंत्री योगी मथुरा पहुंचे थे.उन्होंने 121 करोड़ रुपए की 41 परियोजनाओं का उद्घाटन किया और ₹860000000 की 39 परियोजनाओं की आधारशिला रखने के बाद उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 9 वर्षों के सफर के बारे में बात की.उन्होंने कहा कि स्वतंत्र भारत के इतिहास में मोदी का सफर उपलब्धियों से भरा रहा है. उन्होंने कहा प्रधानमंत्री का 9 साल का सफर स्वतंत्र भारत के इतिहास में आए दिन नई उपलब्धियों का दिन रहा है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किए बड़े ऐलान

जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के अमेरिकी यात्रा का भी जिक्र किया.उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोरदार स्वागत के लिए सभी की अभूतपूर्व सराहना भी की।उन्होंने कहा कि हर भारतीय के लिए यह बहुत गर्व की बात है।मुख्यमंत्री ने कहा कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर विभिन्न देशों के बड़े लोगों का भाग लेना ऋषि परंपरा के प्रति एक बहुत सम्माननीय कार्य है। राम मंदिर निर्माण और ब्रज क्षेत्र के विकास की परियोजनाओं का जिक्र करते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि धरती पर उतरने के बाद मथुरा, वृंदावन, गोकुल, नंदगांव,बरसाना एक बार फिर से द्वापर युग की यादों को ताजा कर देंगे।

मथुरा-वृंदावन के लिए शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा

योगी आदित्यनाथ ने मथुरा वृंदावन के तीर्थ स्थलों के विकास के लिए भी जोर दिया। उन्होंने घोषणा की कि जल्द मथुरा,वृंदावन के लिए हेलीकॉप्टर सेवा भी शुरू की जाएगी।आगरा, दिल्ली, नोएडा और ग्रेटर नोएडा के लोगों को मथुरा के साथ जुड़ने का जल्द ही अवसर मिलेगा। कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के लाभार्थियों को आवास की चाबियां प्रदान कीं. उन्होंने बाद में कन्या सुमंगला योजना एवं 100 आदर्श आंगनबाड़ी केन्द्रों के लाभार्थियों को किट, मेधावी छात्रों को टैबलेट और स्मार्टफोन भी वितरित किए.

Next Story