मथुरा

योगी सरकार ने दी आज नाइट कर्फ्यू में छूट, मुख्यमंत्री योगी मथुरा में कान्हा के जन्मोत्सव में होंगे शामिल

सुजीत गुप्ता
30 Aug 2021 6:05 AM GMT
योगी सरकार ने दी आज नाइट कर्फ्यू में छूट, मुख्यमंत्री योगी मथुरा में कान्हा के जन्मोत्सव में होंगे शामिल
x

योगी सरकार ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर लोगों को बड़ी राहत दी है। आज नाइट कर्फ्यू में लोगों को छूट मिलेगी। रात दस बजे से सुबह छह बजे के बीच लोग आज बाहर आ जा सकते हैं। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने रविवार को देर शाम इस संबंध में गाइडलाइन्स जारी कर दिया है।

शासनादेश में कहा गया है कि विशेष परिस्थितियों में प्रदेश में जन्माष्टमी के अवसर पर आयोजित कार्यक्रमों में निर्धारित उपस्थिति की सीमा एवं रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू (रात्रि 10 बजे से सुबह छह बजे तक) में छूट प्रदान की जाती है।

साथ ही यह आदेश भी दिया गया है कि प्रदेश की सभी पुलिस लाइंस एवं जेलों में जन्माष्टमी का पर्व भव्य रूप से भारतीय परंपरा के अनुसार मनाया जाए। यह भी सुनिश्चित किया जाए कि इन कार्यक्रमों में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन हो और मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल अवश्य किया जाए।

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को मथुरा आ रहे हैं। वह यहां करीब एक घंटा 50 मिनट रहेंगे। इस दौरान रामलीला ग्राउंड में सांस्कृतिक कार्यक्रम के अलावा संतों से भी मुलाकात करेंगे। इसके बाद श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर कान्हा के दर्शन भी करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी सोमवार दोपहर 3:15 बजे हैलीकॉप्टर से यहां आएंगे। वह यहां विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेकर सायं 5:05 बजे मथुरा से प्रस्थान कर जाएंगे। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस प्रशासन रविवार देर रात तक तैयारियों में जुटा रहा।



Next Story