मऊ

बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी पर गिरी गाज, मऊ में संपत्ति कुर्क

बाहुबली मुख्तार अंसारी के करीबी पर गिरी गाज, मऊ में संपत्ति कुर्क
x

जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के खिलाफ गैंगस्टर के मुकदमे में सोमवार को पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। इस मुकदमे में फरार चल रहे अभियुक्त अनुज कन्नौजिया की संपत्ति को कुर्क किया गया। अनुज कन्नौजिया को मुख्तार अंसारी का करीबी माना जाता है।

एसपी सुधीर कुमार सिंह ने बताया कि माफिया मुख्तार गैंग के खिलाफ तरवां थाने में गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज है। जिसमें मुख्तार के आलवा 11 लोग शामिल हैं। इन सभी में मात्र अनुज कन्नौजिया निवासी नवापुरा बहलोलपुर थाना चिरैयाकोट जिला मऊ को छोड़ सभी अभियुक्त जेल की सलाखों के पीछे भेजे जा चुके हैं। अनुज अभी फरार चल रहा है। बार-बार पेशी की तारीख के बाद भी वह न्यायालय में उपस्थित नहीं हुआ। जिस पर गैंगेस्टर कोर्ट द्वारा उसके खिलाफ कुर्की का आदेश जारी किया गया।

जिसके अनुपालन में सोमवार को स्वाट टीम प्रभारी प्रशांत श्रीवास्तव ने अनुज के चिरैयाकोट थाना अंतर्गत नवापुरा बहलोलपुर गांव स्थित घर पर पहुंच कर चल-अचल संपत्ति को कुर्क करने की कार्रवाई की। पुलिस की इस कार्रवाई से गांव में हड़कंप मचा हुआ था।

मुख्तार अंसारी के शूटर अनुज कन्नौजिया का आपराधिक इतिहास काफी लंबा है। उस पर कुल 19 मुकदमे मऊ व गाजीपुर जिले में दर्ज हैं। पुलिस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों पर गौर करें तो अनुज पर मऊ जिले के कोतवाली थाने में सर्वाधिक छह मुकदमे दर्ज हैं। वहीं रानीपुर में पांच, दक्षिण टोला थाने में दो व चिरैयाकोट कोतवाली में तीन मामले दर्ज हैं। तीन मुकदमे गाजीपुर जिले के दुल्लहपुर थाने में भी दर्ज हैं। अनुज कन्नौजिया की तलाश पुलिस कई दिनों से कर रही है। उस पर 50 हजार का इनाम भी रखा गया है।





Next Story