मऊ

बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को ईडी ने किया गिरफ़्तार, क्या है मामला

Shiv Kumar Mishra
5 Nov 2022 6:39 AM GMT
बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को ईडी ने किया गिरफ़्तार, क्या है मामला
x

बाहुबली नेता मुख़्तार अंसारी के बेटे और मऊ विधानसभा से विधायक अब्बास अंसारी को प्रवर्तन निदेशायल (ईडी) ने शनिवार सुबह गिरफ़्तार कर लिया है. अब्बास अंसारी की गिरफ़्तार की पुष्टि ईडी के आला अधिकारियों ने की. अब्बास फ़िलहाल सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी से विधायक हैं.

ईडी के मुताबिक़ अब्बास अंसारी की गिरफ़्तारी एक गोडाउन के निर्माण वाले मामले में हुई है. उनपर आरोप है उन्होंने ग़ैर क़ानूनी ढंग से ज़मीन ख़रीदी और फिर उस पर एक गोडाउन बनवाया. ये भी आरोप है कि बाद में इस निर्माण की बुनियाद पर फ़ूड कॉर्पोरेशन ऑफ़ इंडिया (एफसीआई) के टेंडर आवंटित किए गए.

इस मामले से जुड़ी सभी एफ़आईआर में अपराध का 15 करोड़ का मूलयांकन है, लेकिन ईडी का मानना है कि इसके अलावा काफ़ी सारे कैश डिपॉजिट्स भी हैं. इनकी अभी जांच की जानी है ताकि इस नक़दी लेनदेन के सूत्र का पता चल सके.

ईडी का आरोप है कि इसमें काफ़ी रक़म अब्बास अंसारी को भी गई है और उन्होंने इससे संपत्ति भी ख़रीदी है. अब्बास अंसारी को पूछताछ के लिए प्रयागराज में रखा जायेगा. कुछ ही दिन पहले ईडी ने ट्वीट कर यह जानकारी दी थी कि उसने अब्बास अंसारी के पिता और पूर्व विधायक मुख़्तार अंसारी की लगभग डेढ़ करोड़ की सात सम्पत्तियों की कुर्की की है.



Next Story