मऊ

यूपी के मऊ जिले में महिला नेता की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या

Shiv Kumar Mishra
16 Sep 2022 11:29 AM GMT
यूपी के मऊ जिले में महिला नेता की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या
x

मऊ जिले के बहादुर गांव में पड़ोसी का झगड़ा सुलझाने पहुंची पूर्व महिला बीडीसी की लाठी और डंडे से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद से आरोपी फरार हैं। पुलिस ने मृतका की पुत्री की तहरीर पर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच में जुटी है। गुरुवार देर रात घटी इस घटना के बाद से गांव में तनावपूर्ण शांति है। गांव में फोर्स तैनात है।

दर्ज मुकदमे के अनुसार दोहरीघाट थाना क्षेत्र के बहादुर गांव निवासी दीपिका भारती ने बताया कि बीती रात उसके पड़ोसी दयानंद और विक्रम चौहान में विवाद हो गया। देखते ही देखते दोनों पक्ष में मारपीट होने लगी। शोर सुनकर उसकी मां व पूर्व क्षेत्र पंचायत सदस्य दुर्गावती देवी (50) मौके पर पहुंची और दोनों को समझा-बुझाकर शांत कराने का प्रयास किया। आरोप लगाया कि इस बात से खुन्नस खाकर विक्रम चौहान और उसके पुत्र विनय, अजय, चन्द्रकेश और हरिकेश ने मां पर लाठी-डंडे से हमला बोल दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई।

जब तक गांव के अन्य लोग मौके पर जुटते तब तक हमलावर भाग गए। आनन-फानन मां को लेकर अस्पताल भागे लेकिन रास्ते में ही मौत हो गई। उधर, विवाद में एक महिला की हत्या की सूचना मिलने पर दोहरीघाट पुलिस पहुंची। एसओ दोहरीघाट हरीशंकर सिंह ने कहा कि घटना की जांच की जा रही है। मृतका की पुत्री की तहरीर पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मामूली विवाद में पूर्व महिला बीडीसी की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या से ग्रामीण हतप्रभ हैं। ग्रामीणों के मुताबिक, मृतका बेहद व्यावहारिक थी। उनके पति को कुछ साल पहले लकवा मार गया है। पूर्व महिला बीडीसी की मौत से उनकी पांच बेटियों का रो-रोकर बुरा हाल है। घटना के दूसरे दिन भी शुक्रवार को गांव में मातम पसरा रहा। गांव में फोर्स तैनात है।

Next Story