उत्तर प्रदेश

UP विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने गठबंधन से किया इंकार, दिया ये नारा...

सुजीत गुप्ता
28 Jun 2021 10:16 AM GMT
UP विधानसभा चुनाव के लिए मायावती ने गठबंधन से किया इंकार, दिया ये नारा...
x
मायावती ने कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा किसी से गठबंधन नहीं करेगी बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी।

लखनऊ। यूपी में 2022 के विधानसभा चुनाव होने को है इसे लेकर हर राजनीतिक दलों में महामंथन हो रहा है कि किस तरह से अपनी सरकार बनाया जाय। इस बीच सोमवार को प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए बसपा प्रमुख और पूर्व मुख्‍यमंत्री मायावती ने अपनी और अपनी पार्टी को लेकर विपक्ष पर साजिश रचने का आरोप लगाया। मायावती ने आरोप लगाया कि विपक्षी जानबूझकर बसपा के कम सक्रिय होने की अफवाह फैला रहे हैं। जबकि वह खुद फरवरी से लखनऊ में हैं और लगातार बैठकें कर रही हैं। उन्‍होंने यहां तक कह दिया कि भले ही वह मीडिया में कम दिखती हों, लेकिन उन्हें कम न आंका जाए। मायावती ने यह भी कहा कि आगामी यूपी विधानसभा चुनाव में बसपा किसी से गठबंधन नहीं करेगी बल्कि अकेले चुनाव लड़ेगी।

मायावती ने 2022 के चुनाव के लिए दिया नारा

मायावती ने 2022 चुनाव के लिए एक नारा भी दिया. उन्होंने कहा, 'यूपी को बचाना है, सर्वजन को बचाना है, 2022 में बसपा को लाना है." मायावती ने बसपा समर्थकों को विपक्ष के हथकंडों से सावधान रहने के लिए आगाह किया। उन्‍होंने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संदेश दिया कि वो जिला पंचायत अध्‍यक्ष के चुनाव में अपनी ऊर्जा और समय बर्बाद न करते हुए अपना समय पार्टी को मजबूत करने में लगाएं। मायावती ने कहा कि कार्यकर्ताओं ने यदि पार्टी को मजबूत किया तो बसपा अपने बलबूते सरकार बनाएगी।

उन्‍होंने मीडिया को भी बसपा को कम करके नहीं आकंने की हिदायत दी। कहा कि बसपा की राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष होने के नाते अन्‍य राज्‍यों की भी बैठकें वह करती रहती हैं। लेकिन इन बैठकों को प्रचारित करने के लिए अन्‍य दलों की तरह मीडिया को नहीं बुलातीं। उन्होंने कहा कि हम अपनी हर बात को मीडिया में नहीं रखते तो इसका मतलब यह नहीं है कि हम प्रदेश में सक्रिय नहीं है। मायावती ने विश्‍वास जताया कि अगले चुनाव में जनता उनकी पार्टी की पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी।

Next Story