मेरठ

बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब गंगा पर बने पुल की सड़क धंसी, हस्तिनापुर में डेढ़ साल पहले चालू हुआ था

Shiv Kumar Mishra
31 July 2022 11:52 AM GMT
बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के बाद अब गंगा पर बने पुल की सड़क धंसी, हस्तिनापुर में डेढ़ साल पहले चालू हुआ था
x

उत्तर प्रदेश के मेरठ में हस्तिनापुर में गंगा नदी पर बने पुल की सड़क धंस गई, जिससे बिजनौर की ओर आवागमन पर रोक लगा गई। खबर के अनुसार पुल के ऊपर जो रोड बनी थी, उसके दोनों तरफ कटान रोकने के लिए पत्थर लगने थे। लेकिन अभी तक यह पत्थर नहीं लग पाए थे, जिसके कारण यह हादसा हुआ। करीब डेढ़ साल पहले ही पुल का उद्घाटन हुआ था और पुल की नींव बसपा सरकार में रखी गई थी।

बता दें कि गंगा नदी पर बने पुल पर जो सड़क बनी है, वह मेरठ के हस्तिनापुर को चांदपुर से जोड़ती है। चांदपुर, बिजनौर जिले में पड़ता है। चांदपुर की तरफ बनी हुई सड़क जैसे ही धंसी, उस समय मेरठ से बिजनौर की ओर का आवागमन पूरी तरह से प्रभावित हुआ। घटना की सूचना मिलते ही प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और लोगों को विश्वास दिलाया कि रोड को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा और पुल को कोई हानि नहीं पहुंची है।

वहीं मेरठ के जिलाधिकारी दीपक मीणा ने स्थानीय मीडिया को बताया कि पुल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और जो सड़क धंसी है, उसे ठीक करने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दे दिया गया है। एक हफ्ते के अंदर यह सड़क ठीक हो जाएगी और जो भी पुल के बगल कटान रोकने के लिए पत्थर लगने हैं, उसे भी पूरा कर लिया जाएगा।

Next Story