मेरठ

CAA को लेकर राजनाथ ने विरोधियों पर साधा निशाना, बोले- भारत के मुसलमान को कोई चिमटे से भी नहीं छू सकता

Shiv Kumar Mishra
22 Jan 2020 4:05 PM GMT
CAA को लेकर राजनाथ ने विरोधियों पर साधा निशाना, बोले- भारत के मुसलमान को कोई चिमटे से भी नहीं छू सकता
x

मेरठ. उत्‍तर प्रदेश के मेरठ में आज रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) जमकर गरजे. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि भारत के मुसलमान को कोई चिमटे से भी नहीं छू सकता. जबकि उन्‍होंने विपक्षी पार्टियों खासकर कांग्रेस पर तीखे हमले करते हुए कहा कि सीएए (CAA) को लेकर विरोधी भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन जनता अब उनकी हकीकत जान चुकी है. जनजागरण रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ ने कहा कि भारत के मुसलमान को कोई भी नहीं छू पाएगा और अगर कोई ऐसा करता है तो पीड़ित उनके पास आएं. यही नहीं, रक्षा मंत्री ने अपनी सरकार का बखान करते हुए ये भी कहा कि धारा 370 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने चुटकी बजाकर समाप्त कर दिया.

एनपीआर को लेकर कही ये बात

सभा के दौरान राजनाथ सिंह ने सवाल करते हुए कहा कि क्या नागरिकों का रजिस्टर नहीं होना चाहिए. सरकारी योजना का लाभ लेने के लिए डॉक्यूमेन्ट होना चाहिए या नहीं. इस सवाल पर उनको भरपूर समर्थन मिला. साथ ही उन्‍होंने कहा कि पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक अल्पसंख्यक जलालत की ज़िंदगी जी रहे हैं.

किसानों की एक एक पाई का भुगतान होगा

नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मेरठ क्रान्तिकारियों की धरती है. इसकी अहमियत को भाजपा समझती है. उन्होंने कहा कि रैलियों का शुभारम्भ 2014 और 2017 में यहीं से किया था. पहले भी जनता ने हमें अपना पूरा समर्थन दिया था और आज भी वही हालात दिख रहे हैं. इसके साथ उन्होंने कहा कि मोहिद्दिनपुर और रमाला चीनी मिल की हालत सुधरी है, लिहाजा किसानों की एक एक पाई का भुगतान किया जाएगा.

2022 को लेकर किया ये वादा

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि 2022 समाप्त होते-होते सभी को पक्की छत मुहैया हो जाएगी. जबकि 2024 समाप्‍त होते-होते हर घर में नल से जल पहुंचाएंगे.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story