मेरठ

सीएम योगी मेरठ में रैपिड रेल कॉरिडोर का कर रहे थे निरीक्षण उसी दौरान हुआ ये हादसा, बाल बाल बचे लोग

Shiv Kumar Mishra
10 May 2022 2:24 PM GMT
सीएम योगी मेरठ में रैपिड रेल कॉरिडोर का कर रहे थे निरीक्षण उसी दौरान हुआ ये हादसा, बाल बाल बचे लोग
x

Ghaziabad : उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज मेरठ में रैपिड रेल कॉरिडोर का निरीक्षण कर रहे थे। तकरीबन उसी समय मोदीनगर में रैपिड रेल का गर्डर लॉन्चिंग के दौरान क्रेन के वायर और हुक टूटने से गिर गया। इस हादसे मे निर्माण एजेंसी लारसेंटौब्रो की बड़ी लापरवाही सामने आयी हैं।

भारत में प्रथम रैपिड रेल कॉरीडोर का निरीक्षण सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया। उस दौरान गाजियाबाद के मोदिनगर शहर में कार्य करने के दुआरण एक गार्डर रखने का काम किया जा रहा था। गार्डर रखते समय क्रैन का हुक टूट गया और गार्डर जमीन पर गीर गया। हालांकि इसमें किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ।


लेकिन जब सीएम दौरे पर हों और वो भी उसी प्रोजेक्ट का निरीक्षण हो रहा हो तब यह हादसा हो। अगर इस हादसे में कोई जानमाल का नुकसान होता तो कौन जिम्मेदारी लेता ये सवाल बना हुआ है।

सीएम योगी ने सबसे पहले मेरठ में जाकर क्रांति धरा मेरठ में आज 1857 की क्रांति के नायक अमर बलिदानी कोतवाल धन सिंह गुर्जर जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। और कहा कि माँ भारती की स्वतंत्रता हेतु अपना सर्वस्व न्योछावर करने वाले वीर क्रांतिकारी को सादर नमन करता हूँ। उसके बाद आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत विक्टोरिया पार्क, मेरठ में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में प्रतिभाग किया।

तत्पश्चात मेरठ गाजियाबाद रैपिड रेल का निरीक्षण भी किया।

Next Story