मेरठ

अब मेरठ में दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी के घर पर चला पुलिस का बुलडोजर

Shiv Kumar Mishra
23 July 2020 4:50 AM GMT
अब मेरठ में दोहरे हत्याकांड के मुख्य आरोपी के घर पर चला पुलिस का बुलडोजर
x
एसपी सिटी अखिलेश नारायण का कहना है कि महिला और उसकी बेटी की डेड बॉडी इसी घर से बरामद हुई थी.

मेरठ. मेरठ (Meerut) के परतापुर थानाक्षेत्र के भूडबराल में मां-बेटी की हत्या (Double Murder) कर घर में ही शव दफनाने के मामले में पुलिस (Police) ने कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी शमशाद के घर बुलडोजर चलवा दिया. एसपी सिटी अखिलेश नारायण (SP City Akhilesh Narayan) का कहना है कि महिला और उसकी बेटी की डेड बॉडी इसी घर से बरामद हुई थी. लिहाज़ा पुलिस ने साक्ष्य जुटाने को लेकर ये बड़ी कार्रवाई की है. गौरतलब है कि दोहरे हत्याकाण्ड का मुख्य आरोपी अभी तक गिरफ्तार नहीं किया जा सका है. मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र अंतर्गत भूडबराल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. यहां चप्पे चप्पे पर पुलिस का पहरा है.

उधर कई हिन्दू संगठन भी इस दोहरे हत्याकांड को लेकर आक्रोशित हैं. पूर्व प्रांत संयोजक बलराज डूंगर भी भूडबराल पहुंचे और उन्होंने जल्द से जल्द मुख्य आरोपी के गिरफ्तारी की मांग की. बलराज डूंगर ने इस घटना को लेकर जो कहा है वो सनसनीखेज़ है. उन्होंने कहा कि मुख्य आरोपी पर एनएसए के तहत कार्रवाई करनी चाहिए.

ये है पूरा मामला

गौरतलब है कि मेरठ के परतापुर थानाक्षेत्र के भूडबराल में शमशाद नाम के युवक ने गाज़ियाबाद की रहने वाली एक महिला को पहले सोशल मीडिया के माध्यम से प्रेम जाल में फंसाया. शादी की वादा करके उसे अपने साथ मेरठ लाया. दोनों साथ-साथ रहने लगे. फिर एक दिन जब उसका राज़ खुला तो उसने मां और बेटी को पूरी प्लानिंग के साथ मार डाला. हत्यारा कितना शातिर था इसका अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मारने के बाद इस शख्स ने महिला और उसकी दस साल की बेटी को घर के अंदर आंगन में ही दफन कर दिया. बुधवार को पुलिस ने दोनों की लाश आरोपी के घर से बरामद की. दोनों की लाश अब कंकाल में तब्दील हो चुकी है लिहाज़ा अब डीएनए टेस्ट भी कराया जाएगा.

हिन्दू युवा वाहिनी का पुलिस पर आरोप

इस घटना की जानकारी मिलने पर हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंचे. हिन्दू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाया कि महिला की सहेली ने परतापुर चौकी पहुंचकर शमशाद नाम के इस युवक के काले चिट्ठे के बारे में बताया था कि कैसे उसने महिला को प्रेम जाल में फंसाया और अपने बारे में झूठ बोला था. अगर वक्त रहते पुलिस कार्रवाई करती तो शायद इतनी बड़ी वारदात न होती. भारतीय जनता पार्टी के नेता भी मौका ए वारदात पर पहुंचे और उन्होंने आरोप लगाया कि शमशाद नाम का युवक महिला पर जबरन धर्म बदलने का दबाव बना रहा था. महिला नहीं मानीं तो शमशाद नाम ने उसका कत्ल कर दिया. और लाश को घर के अंदर ही दफन कर दिया. एसपी सिटी ख़ाकी पर उठ रहे सवालों की जांच की बात भी कर रहे हैं.

28 मार्च को की थी हत्या

शमशाद नाम का आरोपी युवक तकरीबन चार साल से इस महिला को अपने साथ रखे हुए था.चार साल तक महिला और उसकी बेटी को ये पता ही नहीं था कि उसका असली नाम शमशाद है. और जब महिला को पता चला तो बताया जाता है कि बीती अट्ठाईस मार्च को ही आरोपी ने दोनों को मार डाला और लाश घर के आंगन में ही दफन कर दी. पुलिस का दावा है कि इस मामले में एक टीम बिहार भी रवाना कर दी गई है. क्योंकि मुख्य आरोपी शमशाद बिहार का रहने वाला है. मेरठ पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द मुख्य आरोपी शमशाद को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. लेकिन सवाल ये कि अगर वक्त रहते पुलिस चेत जाती और इस गंभीर मामले को हल्के में न लेती तो शायद मां बेटी आज ज़िन्दा होते.

Next Story