मेरठ

यूपी में Lockdown का उल्लंघन करते दबोचे गए फर्जी पत्रकार, अब तक 5 गिरफ्तार

Shiv Kumar Mishra
21 April 2020 5:07 AM GMT
यूपी में Lockdown का उल्लंघन करते दबोचे गए फर्जी पत्रकार, अब तक 5 गिरफ्तार
x
मेरठ पुलिस कल से ही फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाए हुए है. इसी कड़ी में आज भी दो तथाकथित पत्रकार बेगमपुल चौराहे पर बाइक पर प्रेस लिखवाकर घूम रहे थे

मेरठ. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के कहर को खत्म करने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी ने 3 मई तक लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की है. लेकिन फिर कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं रहे हैं और लॉकडाउन का उल्लंघन करने के लिये तरह-तरह के तरीके अपना रहे हैं. इसका खुलासा तब हुआ जब पुलिस ने को लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले 5 फर्जी पत्रकारों को गिरफ्तार किया.

दरअसल, मेरठ पुलिस कल से ही फर्जी पत्रकारों की धरपकड़ के लिए अभियान चलाए हुए है. इसी कड़ी में आज भी दो तथाकथित पत्रकार बेगमपुल चौराहे पर बाइक पर प्रेस लिखवाकर घूम रहे थे. सदर बाज़ार पुलिस की निगाह इन पर पड़ी. इन दोनों से जब पूछा गया कि वो किस संस्थान के पत्रकार हैं तो कोई जवाब नहीं दे पाए. बाद में इन्होंने पुलिस को बताया कि कुछ रुपये देकर फर्जी पहचान पत्र बनवाया है.

वहीं, स्थानीय पत्रकारों ने जब इन फर्ज़ी पत्रकारों से सवाला किए तो पता चला कि ये दोनों दर्जी का काम करते हैं. साथ ही दोंनों ठीक से शिक्षित भी नहीं है. एक आरोपी पांचवीं और दूसरा आठवीं कक्षा तक की शिक्षा ग्रहण किए हुए है. अज़ीम और एजाज़ नाम के इन फर्ज़ी पत्रकारों से जब सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे गए तो दोनों बगलें झांकने लगे.

इससे पहले शनिवार को थाना ब्रहमपुरी क्षेत्र में अपर पुलिस महानिदेशक मेरठ जोन मेरठ एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मेरठ पुलिसकर्मियों को सैनेटाईजर व मास्क वितरित कर रहे थे. इस दौरान एक स्पलेन्डर बाईक *UP 15 AK 3096* जिस पर *TOP MEDIA 18 LIVE NEWS* का स्टीकर लगा था, पर दो व्यक्ति सवार थे. उन्होंने कथित प्रेस का आई कार्ड पहन रखा था. जब पुलिस ने उन्हें रोककर पूछताछ की तो दोनों व्यक्तियों का किसी भी प्रेस से कोई सम्बन्ध नहीं पाया गया.

दोनों व्यक्ति फर्जी आई कार्ड लगाकर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए मीडिया और पुलिस को गुमराह कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपियों का नाम सुहेल और अहमद है. फिलहाल दोनों को ब्रह्मपुरी पुलिस के हवाले कर दिया है..

Next Story