मेरठ

मेरठ में STF की बड़ी कार्रवाई, बरामद हुई 35 करोड़ की नकली NCERT की किताबें

Arun Mishra
21 Aug 2020 4:25 PM GMT
मेरठ में STF की बड़ी कार्रवाई, बरामद हुई 35 करोड़ की नकली NCERT की किताबें
x
मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि फैक्ट्री और गोदाम सील कर दिया गया है.

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में एसटीएफ व पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार को थाना परतापुर क्षेत्र में एक गोदाम में छापा मारकर करीब 35 करोड़ की एनसीईआरटी (NCERT) की किताबें और छह प्रिटिंग मशीन बरामद की गई हैं. मेरठ के एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि फैक्ट्री और गोदाम सील कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि यहां अवैध तरीके से एनसीईआरटी की किताबें प्रिटिंग कर उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और आसपास के राज्यों में सप्लाई की जाती थी. सूचना के आधार पर ही एसटीएफ और पुलिस टीम द्वारा छापा मारकर कार्रवाई की गई है.

इस दौरान मौके से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है. फिलहाल पुलिस की टीम हिरासत में लिए लोगों से पूछताछ में जुटी है. जानकारी के मुताबिक सुशांत सिटी के रहने वाले सचिन की परतापुर थाना क्षेत्र में गगोल रोड पर किताबों का गोदाम है. यहां अवैध तरीके से राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण परिषद (NCERT) की किताबों की प्रिटिंग कर आसपास के राज्यों में सप्लाई की जाती थी.

एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि सूचना के आधार पर छापामारी की गई. इस दौरान मौके से एक दर्जन लोगों को हिरासत में लिया गया है. साथ ही गोदाम को सील कर मौके से लगभग 35 करोड़ की एनसीईआरटी की किताबों को जब्त किया गया हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली और उत्तराखंड समेत कई राज्यों में इन किताबों की सप्लाई की जाती थी. पुलिस की जांच पड़ताल में जुटी है.



Next Story