मेरठ

पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

Shiv Kumar Mishra
7 Jun 2020 3:49 PM GMT
पुलिस चौकी में हेड कांस्टेबल ने राइफल से गोली मारकर की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस
x

मेरठ। दौराला थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने शनिवार की देर रात पुलिस चोकी में सरकारी राइफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली। एसपी सिटी सहित फॉरेंसिक टीम भी मौके पर पहुंच जांच पड़ताल शुरू कर दी है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

मूल रूप से बुलंदशहर के बीबी नगर निवासी 50 वर्षीय हीरालाल यूपी पुलिस में हेड कांस्टेबल के पद पर कार्यरत थे। साथी पुलिसकर्मियों के अनुसार हीरालाल पिछले दो वर्षों से दौराला थाने की सकौती चौकी पर तैनात थे और चौकी परिसर में स्थित आवास पर अकेले रहते थे।

इंस्पेक्टर दौराला के अनुसार शनिवार रात करीब एक बजे हीरालाल होमगार्ड वेद प्रकाश के साथ क्षेत्र में गश्त करने गए थे। इसके बाद चाय पीने के लिए वापस चौकी पर गए थे। हीरालाल ने होमगार्ड को चोकी के भीतर चाय बनाने के लिए भेज दिया और खुद बाहर परिसर में रुक गए। कुछ मिनटों बाद होमगार्ड वेदप्रकाश ने गोली की आवाज सुनी।

इसके बाद वेदप्रकाश बाहर आया तो हीरालाल का खून से लथपथ शव चौकी परिसर में पड़ा था। होमगार्ड के घटना की जानकारी दिए जाने के बाद आला अधिकारियों में हड़कंप मच गया। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह और फॉरेंसिक की टीम भी मौके पर पहुंची। हीरालाल ने अपनी सरकारी इंसास राइफल माथे से सटाकर गोली मारी थी। एसपी सिटी ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला खुदकुशी का प्रतीत हो रहा है। मामले की जांच की जा रही है। उसके परिजन भी रविवार सुबह मेरठ पहुंच गए।

Next Story