मेरठ

यूपी चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह का वादा निकला झूँठा, नहीं मिला होली दिवाली पर फ्री सिलेंडर, उज्ज्वला की वसूली का सच आया सामने

Shiv Kumar Mishra
29 Oct 2022 8:52 AM GMT
यूपी चुनाव से पहले गृह मंत्री अमित शाह का वादा निकला झूँठा, नहीं मिला होली दिवाली पर फ्री सिलेंडर, उज्ज्वला की वसूली का सच आया सामने
x
अगर आपको सिलेंडर मिला हो तो जरूर कमेंट करें और जगह लिखें

हर घर को फ्री गैस रिफिलिंग के अमित शाह के दावों की क्या है सच्चाई? देखिये उत्तर प्रदेश के मेरठ से उज्ज्वला योजना का रियलिटी चेक किया गया। जिसेमे कई तथ्य सामने आए।

गृह मंत्री अमित शाह ने यूपी चुनाव में होली दिवाली पर फ्री सिलेंडर मिलेगा यह बात उन्होंने खुद चुनावी जनसभा में कहा कि बीजेपी होली और दिवाली पर प्रत्येक घर को एक एक सिलेंडर फ्री दिया जाएगा। इसको जानने के लिए एजेंसियों से संपर्क किया गया तो वहाँ बताया गया कि उनके पास उज्ज्वला योजना के तहत 700 लाभार्थी है लेकीन न गैस एजेंसी मालिक द्वारा न ही सरकार द्वारा कोई आदेश जारी नहीं किया गया।

उन्होंने ये भी बताया कि न तो होली पर कोई गाइड लाइन आई थी न ही कोई आदेश आया। ये सब चुनावी फंडा था जो वोट लुभाने के लिए आया था।

गैस संचालक ने ये भी बताया कि उज्ज्वला सिलेंडर के लिए हमने ग्राहक से 1900 रुपये सब्सिडी के तहत हम अपना पूरा करते है। लिहाजा सरकार की फ्री उज्ज्वला सिलेंडर की योजना भी झूँठ नजर या रही है।

दूसरे गैस संचालक ने भी यही कहा कि मेरे पास उज्ज्वला योजना के चार हजार कनेक्शन है लेकिन किसी को भी कोई सिलेंडर नहीं मिला। उन्होंने बताया न ही किसी टरह को कोई आदेश आया है नहीं अब तक किसी आदेश की उम्मीद है, उनसे पूँछा कि ग्राहकों को कैसे समझाते हो तो उन्होंने कहा कि हम कह देते है कि अभी कोई जानकारी नहीं आई आएगी तो बताएंगे।

अब सोचिए सरकार किस तरह भोले भाले मतदाताओं को धोखा दे रही है। इसी तरह किसान सम्मान निधि की भी जांच शुरू होचुकी है।


Next Story