मेरठ

Google News Meerut: तमंचा बनाना सिखाने वाले 6 यूट्यूब चैनलों पर कसेगी मेरठ पुलिस शिकंजा!

Shiv Kumar Mishra
13 Dec 2022 12:08 PM GMT
Google Image | Symbolic Image
x

Google Image | Symbolic Image

Google News Meerut police: मेरठ पुलिस अब यूट्यूब पर तमंचा बनाने की तकनीक सिखाने वाले यूट्यूब चैनल पर शिकंजा कसने जा रही है। पुलिस ने इस तरीके के छह यूट्यूब चैनल चिन्हित भी कर लिए हैं। एसएसपी ने साइबर सेल को ऐसे यूट्यूब चैनलों की जांच के निर्देश दिए हैं। इन यूट्यूब चैनलों को बंद कराने के लिए शासन स्तर तब तक भी पत्राचार किया जा रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही यह चैनल ब्लॉक कर दिए जाएंगे। इस तरीके के कई और चैनलों की भी निगरानी की जा रही है।

क्या है पूरा मामला

हाल के दिनों में पुलिस ने तमंचा बनाने वाली फैक्ट्री पर दबिश देकर कुछ लोगों को गिरफ्तार किया था। इस तमंचा फैक्ट्री पर मेरठ की टीपी नगर पुलिस ने 3 दिसंबर को निकाय चुनाव से पहले लिसाड़ी गेट में अवैध तमंचा बनाने की फैक्ट्री पर छापा मारा था। पुलिस ने लिसाड़ी गेट के चमन कॉलोनी पहुंचकर नौशाद निवासी रसीद नगर करीमुद्दीन निवासी समर गार्डन को जब तार किया था। इस मामले का आईजी रेंज प्रवीण कुमार ने खुलासा किया था। उन्होंने कहा था कि सोशल मीडिया यूट्यूब पर देख कर आरोपियों ने तमंचा बनाना सिखाएं पुलिस ने इनके कब्जे से काफी संख्या में बने औरत ने तमंचे बरामद किए हैं।

एसएसपी ने बताया

इस पूरी घटना क्रम पर एसएसपी ने बताया जिन युटुब चैनल पर आरोपियों ने तमंचा बनाने की तकनीकी थी उन्हें चिन्हित करके बंद कराने की तैयारी की जा रही है। साइबर सेल की टीम ने ऐसे छह यूट्यूब चैनल चिन्हित कर लिए इन को बंद कराने के लिए शासन स्तर पर भी बातचीत की जा रही है। साइबरसेल इस तरीके के अन्य चैनलों की भी जांच कर रहा है साइबर सेल के मुताबिक जल्द ही इन चैनलों को शासन से पत्राचार करके बंद कराया जाएगा।

Next Story