मेरठ

अब शंख की ध्वनि और हवन के धुंए से कोरोना संक्रमण को खत्म करने की तैयारी

Shiv Kumar Mishra
19 May 2021 8:03 AM GMT
अब शंख की ध्वनि और हवन के धुंए से कोरोना संक्रमण को खत्म करने की तैयारी
x
जिसके चलते वायुमंडल में फैला वायरस भी खत्म हो जाएगा और लोगों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति भी मिलेगी।

कोरोना संक्रमण के दौर में जहां देश-विदेश के वैज्ञानिक वैक्सीन ईजाद करने में लगे हैं। वही मेरठ में अब शंख की ध्वनि और हवन के धुंए से कोरोना संक्रमण को खत्म करने की तैयारी की जा रही है।

मेरठ के एक भाजपा नेता ने हनुमान चालीसा का पाठ करके हवन का धुआं मलिन बस्ती में घुमाया। साथ ही दावा किया कि शंख की ध्वनि से वायुमंडल में फैला वायरस को खत्म हो जाएगा। भाजपा नेता गोपाल शर्मा ने खुद ही हवन सामग्री का धुआ मलिन बस्ती में घुमाते हुए खुद का वीडियो वायरल किया है।

यह तस्वीरें मेरठ की हैं। जहां भाजपा नेता गोपाल शर्मा एक रिक्शा ठेले पर हवन कुंड रखकर धुआ मलिन बस्ती में घुमा रहे हैं। इसी के साथ शंख बजाकर वायुमंडल में फैले वायरस को भी खत्म कर रहे हैं। गोपाल शर्मा का मानना है कि शंख की ध्वनि और हवन के धुंए से वायुमंडल में ऑक्सीजन का संचार बढ़ेगा। जिसके चलते वायुमंडल में फैला वायरस भी खत्म हो जाएगा और लोगों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति भी मिलेगी।

मेरठ में हवन सामग्री के धूए के सहारे कोरोना संक्रमण पर काबू पाने का यह अनोखा तरीका भाजपा के नेता गोपाल शर्मा ने ईजाद किया है। गोपाल शर्मा ने खुद सोशल मीडिया पर इन वीडियोज को वायरल किया है । दरअसल धर्म और आस्था का मुद्दा अलग है लेकिन कोरोना संक्रमण एक वैश्विक महामारी है जिसका इलाज विज्ञान के सहारे ही संभव है।

सादिक खान की रिपोर्ट

Next Story