मेरठ

BSP नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम

Arun Mishra
7 Jan 2023 5:53 AM GMT
BSP नेता और पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी और बेटे को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 50 हजार का था इनाम
x
बताया गया कि मेरठ क्राइम ब्रांच टीम ने हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरेशी को दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस गिरफ्तार किया है.

मेरठ पुलिस ने बीएसपी नेता और पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी और उनके बेटे को दिल्ली से गिरफ्तार किया है. पुलिस को काफी समय से दोनों की तलाश थी साथ ही दोनों पर पुलिस ने इनाम भी घोषित कर रखा था. बताया गया कि मेरठ क्राइम ब्रांच टीम ने हाजी याकूब कुरैशी और उसके बेटे इमरान कुरेशी को दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस गिरफ्तार किया है. बीते नौ महीने से क्राइम ब्रांच टीम को इनकी तलाश थी.

खरखौदा और किठौर पुलिस ने 31 मार्च 2022 को हापुड़ रोड पर याकूब कुरैशी के बेटे इमरान की मीट फैक्ट्री पर दबिश देकर अवैध मीट पैकिंग का खुलासा किया था। याकूब, उनकी पत्नी संजीदा बेगम, बेटे फिरोज, इमरान, मैनेजर मोहित त्यागी सहित 17 लोगों को नामजद किया गया था। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट कोर्ट में दाखिल करती है। कोर्ट में हाजिर नहीं होने के कारण पुलिस ने पहले याकूब और उसके परिवार पर 25 हजार का इनाम घोषित किया था। पुलिस ने एक माह पहले याकूब और उनके परिवार पर गैंगस्टर का मुकदमा दर्ज किया।

इसके बाद पुलिस ने याकूब के एक बेटे फिरोज को गाजियाबाद के एक कॉलोनी से गिरफ्तार दिखाया था। वहीं, याकूब और उसका बेटा इमरान फरार चल रहे थे, जिन पर पुलिस ने इनाम बढ़ाकर 50 हजार रुपये कर दिया था। हाईकोर्ट से भी हाजी याकूब की अग्रिम जमानत याचिका खारिज हो गई थी। पुलिस ने याकूब और इमरान को दिल्ली के चांदनी महल थाना क्षेत्र से एक फ्लैट से शुक्रवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को खरखौदा थाने में रखा गया है। शनिवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दो बार विधायक रह चुके याकूब

हाजी याकूब कुरैशी दो बार विधायक रह चुके। एक बार 2002 में खरखौदा विधानसभा सीट से विधायक रहे। वहीं 2007 में वे मेरठ शहर से विधायक चुने गए। बसपा सरकार में मंत्री भी रहे। कई बार लोकसभा और विधानसभा का चुनाव लड़े।

Next Story