मेरठ

चुनाव को लेकर पूरे ज़ोन में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद - एडीजी प्रशांत कुमार

Special Coverage News
10 April 2019 2:21 AM GMT
चुनाव को लेकर पूरे ज़ोन में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद - एडीजी प्रशांत कुमार
x

लोकसभा 2019 के चुनाव की तैयारिया पूर्ण हो चुकी है. आज प्रथम चरण के लिए कुछ ही देर बाद पोलिंग पार्टियाँ रवाना होना शुरू हो जायेंगी. इसके लिए सुरक्षा व्यवस्था भी पूरी तरह चाक चौबंद कर दी गई है. इसकी जानकरी मेरठ ज़ोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने दी.


एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि मेरठ संवेदनशील ज़ोन की श्रेणी में आता है. हमने लोकसभा चुनाव को लेकर पूरी तरह से तैयारी कर ली है. इसके लिए हमने पूरे इलाके को 171 जोन और 1394 सेकटर में बांटा है. उन्होंने बताया कि मेरठ जोन में पहले चरण में 6291 पोलिंग बूथ बनाये गये है. इन पोलिंग बूथ पर प्रथम चरण की आठ लोकसभा( बिजनौर आंशिक हिस्सा) में मतदाता मतदान करेगा. पूरे ज़ोन में निर्भीक होकर मतदान करें. मतदान जरुर करें अगर कोई भी व्यक्ति किसी तरह की बाधा उत्पन्न करता है तो 100 पर काल करें.


ADG प्रशांत कुमार ने बताया कि 6291 मतदान केन्द्रों की सुरक्षा व्यवस्था में 25660 सिपाही, 20 अपर पुलिस अधीक्षक, 57 डिप्टी एसपी, 223 इंस्पेक्टर्स, 5163 सब इंस्पेक्टर और इतनी जी संखया में मुख्य आरक्षी लगाये गए है. पूरे जोन में मतदान के दिन सुरक्षा व्यवस्था सख्त रहेगी. बाहरी प्रदेशों की सीमा पर सघन तलाशी होगी.


बता दें कि मेरठ जोन के आठ लोकसभा क्षेत्र में पहले चरण में लोकसभा चुनाव है. आज पोलिंग पार्टियाँ रवाना हो जाएगी.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story