मेरठ

लखनऊ से मेरठ लाइन पर दौड़ेगी राज्यरानी एक्सप्रेस, जानिए किन किन स्टेशनों से गुजरेगी

Shiv Kumar Mishra
5 July 2022 1:20 PM GMT
लखनऊ से मेरठ लाइन पर दौड़ेगी राज्यरानी एक्सप्रेस, जानिए किन किन स्टेशनों से गुजरेगी
x

रेलवे ने लखनऊ से मेरठ सिटी के बीच चलने वाली 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन करीब 68 दिन बाद बहाल करने का निर्णय लिया है। यह ट्रेन 6 जुलाई (बुधवार) से लखनऊ जंक्शन से मेरठ सिटी के बीच चलेगी। इससे लखनऊ से मेरठ के बीच आवागमन करने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। रेलवे प्रशासन के मुताबिक लखनऊ जंक्शन से मेरठ सिटी के बीच चलने वाली 22453 राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन 6 जुलाई बुधवार से बहाल कर दिया गया है।

यह ट्रेन लखनऊ जंक्शन से बुधवार को अपराह्न 14:25 बजे रवाना होकर 459 किलोमीटर की दूरी तय करके रात 22:30 बजे मेरठ सिटी स्टेशन पर पहुंचेगी। इस ट्रेन का संचालन शुरू होने से यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी। इसी तरह से मेरठ सिटी से लखनऊ जंक्शन के बीच चलने वाली 22454 राज्यरानी एक्सप्रेस का संचालन 7 जुलाई गुरुवार से बहाल कर दिया गया है।

यह ट्रेन मेरठ सिटी स्टेशन से गुरुवार सुबह 06:40 बजे रवाना होकर 459 किलोमीटर की दूरी तय करके लखनऊ जंक्शन पर अपराह्न 15:05 बजे पहुंचेगी। दरअसल, रेलवे ने लखनऊ से मेरठ सिटी के बीच आवागमन करने वाली राज्यरानी एक्सप्रेस को गत 28 अप्रैल से रद्द कर रखा था। हर बार रेलवे चंद दिनों के लिए रद्द की अवधि बढ़ा देता था। फिलहाल इस बार खबर लिखे जाने तक निरस्त की अवधि नहीं बढ़ाई गई है।

Next Story