मेरठ

मेरठ : शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर बवाल, जमकर हुई मारपीट, AIMIM के पार्षदों नहीं ली शपथ

Arun Mishra
26 May 2023 9:48 AM GMT
मेरठ : शपथ ग्रहण समारोह में वंदे मातरम को लेकर बवाल, जमकर हुई मारपीट, AIMIM के पार्षदों नहीं ली शपथ
x
ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने वंदे मातरम का विरोध किया तो भाजपा पार्षदों ने पीट दिया।

मेरठ : उत्तर प्रदेश के मेरठ में चौधरी चरणसिंह विश्वविद्यालय के नेताजी सुभाष चंद बोस प्रेक्षागृह में नवनिर्वाचित महापौर और पार्षदों के शपथ ग्रहण समारोह में शुक्रवार को जमकर बवाल हुआ।यहां शपथ ग्रहण समारोह के शुरू होने पर वंदे मातरम करने को लेकर बवाल हो गया।ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के पार्षदों और भाजपा के पार्षदों में मारपीट हो गई।ओवैसी की पार्टी के पार्षद ने वंदे मातरम का विरोध किया तो भाजपा पार्षदों ने पीट दिया।

महापौर और पार्षद के चल रहे शपथ ग्रहण समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ करने के दौरान वंदे मातरम कराया गया,जिसमें एआईएमआईएम के पार्षदों ने वंदे मातरम नहीं गाया। इसे लेकर भाजपा के पार्षदों ने उनके साथ कार्यक्रम के बीच में ही पीट दिया।इतना ही नहीं डीएम,एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन के सामने भाजपा कार्यकर्ता एआईएमआईएम के पार्षदों को बलभर पीटा।मामला जब गर्म हो गया तो पुलिस फोर्स के साथ आरएएफ को भी बुलाना पड़ा।

एआईएमआईएम के पार्षदों को कार्यक्रम से बाहर निकाल दिया गया। बाद में एसपी सिटी और सीओ सिविल लाइन मारपीट में घायल पार्षदों और उनके समर्थकों को कार्यक्रम में अंदर बुलाने की अपील की। साथ ही आश्वासन दिया कि किसी भी पार्षद के साथ अब शपथ ग्रहण समारोह में मारपीट नहीं होगी। बरहाल मामला गरम बना हुआ है।

एआईएमआईएम के महानगर अध्यक्ष इमरान अंसारी ने बताया कि एआईएमआईएम के चार पार्षद फजल करीम वार्ड 71, ताहिर वार्ड 82 साहिद वार्ड 72 गुड्डी पत्नी अफजाल वार्ड 81 और एक अन्य पार्टी के रिजवान अंसारी वार्ड 73 की शपथ नहीं हुई है। इन पांच पार्षदों की शपथ शनिवार को नगर निगम में होगी। एआईएमआईएम के सभी पार्षद 11 पार्षद और मुस्लिम लीग और आजाद समाज पार्टी के पार्षद और कार्यकर्ता मेडिकल थाने में भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के लिए पहुंचे। बताया गया कि यहां मारपीट करने वाले भाजपा पार्षदों के खिलाफ मुकदमा लिखवाया है।

मेरठ महापौर हरिकांत अहलूवालिया और 90 पार्षद के शपथ समारोह के कार्यक्रम सीसीएसयू के प्रेक्षागृह में रखा गया। आज 11:30 बजे से शपथ का कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल का कहना कि शपथ समारोह में स्थानीय नेता मौजूद रहे।

Next Story