मेरठ

शिवपाल यादव जनता से किये कई वादें, सरकार बनी तो हर घर के बेटा-बेटी को...

सुजीत गुप्ता
25 Aug 2021 5:02 AM GMT
शिवपाल यादव जनता से किये कई वादें, सरकार बनी तो हर घर के बेटा-बेटी को...
x

मेरठ। अगले साल उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं. इस चुनाव पर सबकी निगाहें हैं और इस समय राज्य में जमकर चुनावी हलचल देखने को मिल रही हैं. ऐसे में शिवपाल यादव मेरठ जिले के सिवालखास विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी एवं प्रसपा नेता अमित जानी के ड्रीम प्रोजेक्ट 53 करोड़ के अस्पताल का शिलान्यास करने पहुंचे तो उन्होने जनता से कई वादे कर दिये।

शिवपाल यादव ने कहा कि हर घर के बेटा, बेटी को नौकरी देंगे, इसके अलावा ग्रेजुएशन करने वाले छात्रों को रोजगार के लिए पांच लाख रुपये देंगे। उन्होंने कहा कि जिस दल के साथ प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया होगी, वही पार्टी 2022 विधानसभा चुनाव के बाद सरकार बनाएगी। प्रदेश में उनका संगठन बहुत मजबूत है।

जानीखुर्द में 53 करोड़ से बनने वाले शिवपाल सिंह यादव मल्टी स्पेशियलिटी हॉस्पिटल एंव अमित जानी नेचरोपैथी इंस्टीट्यूट के शिलान्यास के दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए शिवपाल यादव ने कहा कि अगर 2022 में हमारी सरकार प्रदेश में बनती है तो किसानों को पूरा सम्मान मिलेगा। धर्म व जाति से कोई भेदभाव नहीं किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों की बात सुननी चाहिए, क्योंकि किसान देश का अन्नदाता है। भाजपा पर निशाना साधाते हुए कहा कि जनता परेशान है। लगातार महंगाई बढ़ रही है। पेट्रोल, डीजल और बिजली के दाम आसमान छू रहे हैं। नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि पांच साल में सिर्फ दो ही पूंजीपतियों को फायदा हुआ। उन्होंने कहा कि किसान अपनी फसल बचाने के लिए यदि टूल्लू पम्प से सिंचाई करता है तो उस पर अधिकारी मुकदमा लिखवा देते हैं।

बाढ़ क्षेत्र में अधिकारी आते हैं और केवल पानी देखकर चले जाते हैं। कोई राहत नहीं पहुंचाई जा रही है। उन्होंने कहा कि 2022 में सरकार बनने के बाद बिजली बिल माफ कर 250 यूनिट बिजली फ्री दिलाई जाएगी। सभा के दौरान शिवपाल सिंह यादव ने मंच से भीड़ के सामने कहा कि विधानसभा चुनाव में अगर महागठबंधन होता है तो सिवालखास से अमित जानी ही उनके उम्मीदवार होंगे।

Next Story