मेरठ

Archana Gautam: जानिए- कौन हैं एक्ट्रेस अर्चना गौतम, जिन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर राजनीति में उतारा, हो रही है खूब चर्चा

Arun Mishra
14 Jan 2022 8:23 AM GMT
Archana Gautam: जानिए- कौन हैं एक्ट्रेस अर्चना गौतम, जिन्हें कांग्रेस ने टिकट देकर राजनीति में उतारा, हो रही है खूब चर्चा
x
कांग्रेस ने अर्चना गौतम को मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है।

यूपी में विधानसभा चुनाव-2022 के लिए 10 फरवरी से वोटिंग शुरू होगी। राजनीतिक पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों के नाम का एलान करना शुरु कर दिए हैं। इसी कड़ी में आज कांग्रेस ने 125 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। कांग्रेस पार्टी ने मेरठ के हस्तिनापुर से तमिल अभिनेत्री अर्चना गौतम को मैदान में उतारा है। अर्चना गौतम लंबे समय से अभिनय जगत में सक्रिय हैं। छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश सिंह बघेल ने अर्चना गौतम को पार्टी जॉइन कराई थी। कांग्रेस ने अर्चना गौतम को मेरठ के हस्तिनापुर विधानसभा सीट से टिकट दिया है। अर्चना गौतम को टिकट देकर कांग्रेस ने टिकट देकर इस सीट को चर्चा में ला दिया है। अर्चना गौतम ने इसके लिए प्रियंका गांधी को धन्यवाद कहा है।

मेरठ के परतापुर की रहने वाली अर्चना

भारतीय अभिनेत्री, मॉडल और सौंदर्य प्रतियोगिता की खिताब धारक अर्चना मेरठ के परतापुर की रहने वाली हैं, उन्होंने मिस बिकिनी इंडिया 2018 जीती, मिस कॉसमॉस वर्ल्ड 2018 में भारत का प्रतिनिधित्व किया और सबसे प्रतिभा 2018 का उप खिताब जीता। गौतम ने मेरठ के आईआईएमटी ( IIMT) कॉलेज से बीजेएमसी (BJMC) किया है। अर्चना ने 2015 में बॉलीवुड में डेब्यू किया। मलेशिया में कॉस्मो क्लब की तरफ से हुए मिस ग्लैमर प्रतियोगिता में अर्चना ने खिताब जीता था।

अभिनेत्री अर्चना गौतम ने हिंदी फिल्मों में भी अपनी अदाकारी की लोहा मनवा चुकी हैं। रितेश देशमुख, आफताब शिवदासानी, और विवेक ओबेरॉय के साथ 'ग्रेट ग्रैंड मस्ती' फिल्म से डेब्यू किया। इसके अलावा अर्चना गौतम ने 'हसीना पार्कर' और 'बरोटा कंपनी' जैसी फिल्मों में भी अदाकारी का जलवा बिखेर चुकी हैं। इन्हें दक्षिण भारत की सनी लियोनी भी कहा जाता है।

अर्चना गौतम 'साथ निभाना साथिया' में भी आईं थी नजर

परतापुर मेरठ निवासी अर्चना गौतम टीवी सीरियल साथ निभाना साथिया, कुबूल है, बुड्ढा, अकबर-बीरबल, और सीआईडी में जैसे टीवी सीरियल में काम कर चुकी है। मेरठ में गंगानगर स्थित आईआईएमटी कॉलेज अर्चना गौतम मास कम्युनिकेशन की पढ़ाई की है। पढ़ाई पूरी करने के बाद वे एक्टिंग और मॉडलिंग में करियर बनाने के लिए मुंबई चली गई थीं।

सोशल मीडिया पर अर्चना की है तगड़ी फैन फॉलोइंग

बता दें कि सोशल मीडिया पर अर्चना गौतम की फैन फॉलोइंग काफी है। एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर 728 फॉलोअर्स है। वहीं, ट्वीटर पर एक्ट्रेस 14.8 हजार फॉलोअर्स हैं। एक्ट्रेस के फोटो व वीडियो शेयर करते ही उनके फैन लाइक्स व कमेंट्स की झड़ी लगा देते है।

Next Story