मेरठ

योगी सरकार की निगाह माफिया बदन सिंह बद्दो पर हुई टेढ़ी, 5 लाख का इनाम किया घोषित

Shiv Kumar Mishra
26 May 2023 5:33 AM GMT
योगी सरकार की निगाह माफिया बदन सिंह बद्दो पर हुई टेढ़ी, 5 लाख का इनाम किया घोषित
x

उत्तर प्रदेश के टॉप मोस्ट अपराधियों की लिस्ट में शामिल मेरठ जिले का माफिया बदन सिंह बद्दो करीब चार साल से फरार चल रहा है. यूपी सरकार के गृह विभाग ने अब बद्दो पर इनाम की राशि ढाई लाख रुपये से बढ़ाकर पांच लाख कर दी है. माना जाता है कि वह अपने परिवार के साथ ऑस्ट्रेलिया और यूरोप में रह रहा है. पुलिस ने अबतक उसकी 10 लाख रुपये की संपत्ति जब्त कर ली है.

पुलिस ने बदन सिंह बद्दो के खिलाफ ढाई लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था, लेकिन इनाम की राशि बढ़ाने के लिए प्रस्ताव शासन को भेजा था. जिस पर गृह विभाग ने मुहर लगा दी है. अब बद्दो के ऊपर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित कर दिया गया है.

मेरठ के टीपी नगर थाना क्षेत्र के बेरीपुरा निवासी बदन सिंह बद्दो पर हत्या, रंगदारी, वसूली जैसे गंभीर धाराओं में 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. हत्या के एक केस में उसे उम्रकैद की सजा मिली हुई थी लेकिन 28 मार्च 2019 को फतेहगढ़ सेंट्रल जेल से गाजियाबाद कोर्ट में पेशी के लिए जाते समय तैनात 6 पुलिसवालों को चकमा देकर वह फरार हो गया था. सोशल मीडिया पर एक्टिव बदन सिंह बद्दो की पिछले दिनों विदेश में होने की तस्वीरें भी सामने आई थीं.

पुलिसवालों को शराब पिलाकर हुआ था फरार

बद्दो जब फतेहगढ़ केंद्रीय कारागार में सजा काट रहा था, तब उसे एक मामले में गाज़ियाबाद की अदालत में पेश किया जाना था. पुलिस अभिरक्षा में उसे गाजियाबाद लाया गया. पेशी के बाद उसने अपनी अभिरक्षा में आए पुलिसवालों को मेरठ होकर जाने के लिए राजी कर लिया. पुलिस टीम उसे लेकर मेरठ के मुकुट महल होटल पहुंची. इस होटल में बदन सिंह का भी शेयर था. वहां सभी पुलिसवालों की जमकर खातिरदारी हुई. उन्हें खाने के साथ-साथ शराब परोसी गई. उन्हें इतनी शराब पिलाई गई कि वे नशे में धुत हो गए. इसी दौरान बदन सिंह बद्दो भाग निकला.

कौन है गैंगस्टर बदन सिंह 'बद्दो'

बदन सिंह बद्दो ने 1988 में जुर्म की दुनिया में कदम रखा था. उसने साल 1996 में एक वकील की हत्या कर दी थी. इस मामले में उसे उम्रकैद की सुजा सुनाई गई थी. साल 2011 में उसने मेरठ जिला पंचायत के सदस्य संजय गुर्जर को मौत के घाट उतार दिया था. इसके बाद साल 2012 में उसने एक केबल नेटवर्क के संचालक पवित्र मैत्रे को मार डाला था. उसके खिलाफ दिल्ली पुलिस ने भी इनाम घोषित कर रखा है.

Next Story