मिर्जापुर

पिता बना हैवान: अपने ही 4 बच्चों को खाने में मिला कर खुद खाया ज़हर, पिता समेत 2 मासूम की मौत 2 की हालत गंभीर

Shiv Kumar Mishra
18 Aug 2021 6:21 AM GMT
पिता बना हैवान: अपने ही 4 बच्चों को खाने में मिला कर खुद खाया ज़हर, पिता समेत 2 मासूम की मौत 2 की हालत गंभीर
x

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक पिता ने पारिवारिक कलह से तंग आकर मंगलवार दोपहर अपने 4 बच्चों को खाने में जहर मिलाकर खिला दिया। यही नहीं खुद भी उनके साथ बैठकर खाना खाया। बच्चों के उल्टी करने और उनकी हालत बिगड़ता देख पड़ोसी उन्हें लेकर प्राथमिक स्वास्थ केंद्र पर पहुंचे। गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें मंडलीय अस्पताल रेफर कर दिया है। जहां पिता, एक 5 साल के बेटे और 6 साल की बेटी की मौत हो गई है।

खाने में जहर मिलाकर खिलाया

मामला चुनार थाना क्षेत्र के कांशीराम आवास का है। यहां का निवासी राजेश (30 साल) दोपहर शराब के नशे में घर आया। पत्नी को घर में न देख बच्चों संग खाना खाने बैठा। बताया जा रहा है कि इसी दौरान बच्चों विजय (8साल), धीरज (5 साल), सुमन (6साल) और साधना 9(साल) को दाल चावल में जहर मिलाकर दे दिया। इसके साथ खुद भी जहर वाला खाना खा लिया। खाना खाने के बाद ही सभी की हालत बिगड़ने लगी। आसपास के लोगों ने सभी को स्वास्थ केंद्र पहुंचाया। उनकी गंभीर हालत को देखते हुए मंडलीय अस्पताल भेज दिया गया। वहीं, घटना में पिता राजेश, 5 साल के बेटे धीरज और 6 साल की बेटी सुमन की मौत हुई है।

पिता था नशे का आदी, आए दिन होता था विवाद

पड़ोसियों ने बताया कि कांशीराम आवास निवासी राजेश पेशे से राजगीर का काम करता था। उसके अक्सर शराब पीने से पूरा परिवार त्रस्त था। घटना के वक्त उसकी पत्नी मजदूरी करने कहीं गई थी। लोगों ने बताया कि पत्नी से शराब पीकर झगड़ा करता था पत्नी कहीं मजदूरी करने गई थी।

मामले की जांच में लगी पुलिस

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि तीन लोगों की मौत की जानकारी हुई है। दो बच्चों की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया है। बच्चों को जहर देने और खुद खाने के पीछे कारण क्या है। अभी स्पष्ट नहीं हुआ है। इसकी जांच की जाएगी।

Next Story