मुरादाबाद

नई नवेली पत्नी के साथ ससुराल गया दुल्हा, शादी के 15वें दिन ससुराल में फंदे पर लटका मिला दूल्हा

सुजीत गुप्ता
2 May 2022 11:00 AM GMT
नई नवेली पत्नी के साथ ससुराल गया दुल्हा, शादी के 15वें दिन ससुराल में फंदे पर लटका मिला दूल्हा
x

मित उर्फ बब्लू के शोकाकुल परिजन और सुमित की शादी की फोटो

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के बिलारी थाना क्षेत्र में डोहरी गांव में हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है जहां शादी के 15वें दिन एक युवक का शव उसकी ससुराल में फंदे पर लटका मिला है। युवक अपनी नई नवेली पत्नी के साथ एक दिन पहले ही ससुराल आया था।

युवक के घर वालों ने हत्या की आशंका जाहिर की है, जबकि उसके ससुराल वाले इस आत्महत्या बता रहे हैं। रामुपर के पटवाई थाना क्षेत्र में जोलपुर निवासी सुमित उर्फ बबलू (22 साल) पुत्र लालमन का बिलारी के डोहरी निवासी राजवती पुत्री कल्लू से प्रेम-संबंध था। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाई थीं।

मगर, आरोप है कि कुछ दिन पहले शादी की बात चली, तो सुमित शादी से मुकर गया था। इसके बाद मामला थाने तक पहुंचा। राजवती के घर वालों ने बिलारी थाने में शिकायत कर दी थी। जिसके बाद बिलारी थाने में पंचायत हुई। पुलिस के दखल के बाद सुमित शादी को मान गया था, जिसके बाद एक दरोगा ने अपने आवास पर दोनों की शादी करा दी थी। हालांकि, सुमित के परिजनों का कहना है कि सुमित कभी भी शादी से मुकरा नहीं था।

सुमित उर्फ बब्लू के रिश्तेदार रतनलाल ने बताया कि 16 अप्रैल को दरोगा ने अपने घर पर सुमित और राजवती के फेरे कराए थे। दरोगा राजवती का कोई रिश्तेदार भी लगता है। रतनलाल ने बताया कि शनिवार को राजवती के पिता कल्लू जोलपुर गए थे। वह अपने साथ राजवती और दामाद सुमित दोनों को लेकर आए थे। इसके बाद रविवार को रात में करीब आठ बजे एक दरोगा ने फोन करके बताया कि सुमित का शव अपनी ससुराल में फंदे पर लटका मिला है।

रतनलाल ने बताया कि उन्हें आशंका है कि सुमित की हत्या उसके ससुराल वालों ने कर दी है। परिजनों का कहना है कि पुलिस ने उन्हें देरी से सूचना दी। जब वह मौके पर पहुुंचे तो शव वहां नहीं था। शव बिलारी थाने में ट्रैक्टर ट्राली में रखा मिला। रतनलाल का कहना है कि पुलिस ने उन्हें घटनास्थल के फोटो और वीडियो दिखाने से भी इंकार कर दिया है।

इंस्पेक्टर बिलारी ने बताया कि सुमित ने अपनी ससुराल में घर की ऊपरी मंजिल पर बने कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या की है। मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। इंस्पेक्टर के मुताबिक 16 अप्रैल को ही सुमित की शादी हुई थी। दामाद को फंदे पर लटका देखकर ससुराल वालों ने रस्सी काटकर उसे फंदे से उतारा। फिर उसे डॉक्टर के भी ले जाया गया लेकिन उसकी तब तक मौत हो चुकी थी

सुजीत गुप्ता

सुजीत गुप्ता

    Next Story