मुरादाबाद

संघ कार्यकर्ताओं का स्वागत करने पर मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी, हत्या करने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम

Sakshi
5 April 2022 2:07 PM GMT
संघ कार्यकर्ताओं का स्वागत करने पर मुस्लिम डॉक्टर के खिलाफ फतवा जारी, हत्या करने वाले को मिलेगा 1 लाख का इनाम
x
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में संघ कार्यकर्ताओं का स्वागत करने की वजह से एक मुस्लिम डॉक्टरों के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है। 

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में संघ कार्यकर्ताओं का स्वागत करने की वजह से एक मुस्लिम डॉक्टरों के खिलाफ फतवा जारी कर दिया गया है। सामाजिक बहिष्कार के साथ ही डॉक्टर की हत्या करने वाले को 1 लाख रुपए का इनाम देने की भी घोषणा की गई है। बता दें कि आरोपी ने पत्र लिखकर दुकानों और घरों में डाल दिए हैं। सीसीटीवी फुटेज देखने के बाद आरोपी को गिरफ्तार किया गया है।

मामला मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव महमूदपुर माफी का है। दरअसल पिछले दिनों हिंदू नववर्ष के अवसर पर संघ कार्यकर्ताओं ने पथ संचलन किया था। इस दौरान डॉ. मोहम्मद निजाम भारती ने संघ कार्यकर्ताओं पर फूल बरसाकर उनका स्वागत किया। बताया जा रहा है कि निजाम भारती भाजपा से जुड़े हुए हैं।

संघ कार्यकर्ताओं पर फूलों की बारिश करना इमरान नाम के शख्स को नागवार गुजरा। उसने डॉक्टर के खिलाफ पर्चे लिखकर रात को इलाके में बांट दिए। डॉक्टर निजाम को गैर मुस्लिम घोषित करते हुए उसने सामाजिक बहिष्कार की अपील की। अपील की गई है कि निजाम को मस्जिदों में ना घुसने दिया जाए।

इतना ही नहीं आरोपी ने डॉक्टर की हत्या का फरमान भी जारी कर दिया और कहा कि ऐसा करने वाले को एक लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। डॉ. निजाम ने पुलिस से शिकायत की तो इलाके का सीसीटीवी फुटेज जांचा गया। इसके आधार पर इमरान को गिरफ्तार कर लिया गया है। इमरान ने खुद को निर्दोष बताते हुए कहा कि लड़के सट्टा खेलते हैं, उसको लेकर मैंने चिट्ठी डाली थी।

एसपी विद्यासागर मिश्र ने कहा कि डॉक्टर निजाम ने एक तहरीर दी है, जिसके आधार पर केस दर्ज किया गया है। उन्होने तहरीर में कहा है कि एक व्यक्ति इमरान ने उनके खिलाफ फतवा जारी किया है। पुलिस ने केस दर्ज किया है और आरोपी को जेल भेजा जा रहा है।

Next Story