मुरादाबाद

तीन माह पूर्व दूसरे समुदाय के युवक से किया था प्रेम विवाह, मंगलवार रात युवती का शव दुपट्टे से पंखे पर लटका मिला

Desk Editor
11 Aug 2022 9:40 AM GMT
तीन माह पूर्व दूसरे समुदाय के युवक से किया था प्रेम विवाह, मंगलवार रात युवती का शव दुपट्टे से पंखे पर लटका मिला
x

मुरादाबाद मे पौने तीन माह पहले दूसरे समुदाय के युवक से प्रेम विवाह करने वाली युवती का शव फंदे पर लटका मिला है। वह अपने पति के साथ किराये के मकान में रह रही थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में लटकने से मौत होने की पुष्टि हुई है। पुलिस ने पति, देवर और ससुर के खिलाफ दहेज हत्या के आरोप में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक मुगलपुरा थानाक्षेत्र के गोकुलदास मोहल्ला निवासी सन्नो बेगम की बेटी सना(22) की शादी दो साल पहले वारसी नगर निवासी सैय्यद रेहान के साथ हुई थी। शादी के बाद सना के प्रेम संबंध मुगलपुरा क्षेत्र के हाथी वाला मंदिर निवासी अजय दिवाकर से हो गए थे। पति से तलाक होने के बाद सना की नजदीकियां अजय के साथ और बढ़ गई थीं।

18 मई 2022 को सना ने सोनम बनकर अजय दिवाकर से शादी कर ली। अजय और सना उर्फ सोनम हरथला हिमगिरी कॉलोनी में अपनी बुआ के घर किराये पर रह रहे थे। मंगलवार रात सना का शव दुपट्टे के सहारे पंखे से लटका हुआ मिला था। पुलिस के पहुंचने से पहले ही अजय व आस पड़ोस के लोगों ने दरवाजा तोड़कर शव नीचे उतार लिया था। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की और शव पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया। सूचना मिलने पर सना का भाई और मां भी मौके पर पहुंच गए थे। सना के भाई उस्मान ने पुलिस को बताया कि अजय आये दिन शराब पीकर सना के साथ मारपीट करता था। वह सना पर दबाव बना रहा था कि वह अपने मायके से दहेज लेकर आए।

मां बेटे का आरोप है कि अजय, उसके भाई और पिता ने दहेज की मांग पूरी न होने पर सना की हत्या की है। बुधवार शाम आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला कि सना की मौत फंदे पर लटकने से हुई थी। सीओ सिविल लाइंस आशुतोष तिवारी ने बताया कि सन्नो बेगम की तहरीर पर अजय, उसके पिता ओम प्रकाश और भाई विक्की के खिलाफ दहेज हत्या में केस दर्ज किया गया है।

Next Story