मुरादाबाद

UP News: पत्नी के करवाचौथ व्रत न रखने पर, सिपाही पति ने दे दी जान

Satyapal Singh Kaushik
2 Nov 2023 3:30 PM GMT
UP News: पत्नी के करवाचौथ व्रत न रखने पर, सिपाही पति ने दे दी जान
x
यह मामला यूपी के मुरादाबाद से सामने आया है

पत्नी के करवाचौथ व्रत न रखने पर पति ने दे दी जान। जी हां यह मामला सामने आया है उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद जिले से।

जानिए पूरा मामला क्या है

मुजफ्फरनगर जिले के सिखेड़ा क्षेत्र के गांव मोघपुर निवासी पवन कुमार हापुड़ में पुलिस विभाग में तैनात हैं। उनका बेटा अजीत कुमार सिपाही था। उसकी तैनाती पुलिस लाइंस मुरादाबाद में थी। पुलिस लाइंस से सीओ कोतवाली देश दीपक सिंह के हमराह की ड्यूटी कर रहा था। डेढ़ साल पहले ही अजीत कुमार की शादी हुई थी। वह नागफनी थाना क्षेत्र के शिव विहार में पत्नी चंचल के साथ किराए के मकान में रह रहा था। पत्नी से उसका आए दिन विवाद होता रहता था।

करीब साल भर से मायके में रह रही थी पत्नी

करीब एक साल पहले पत्नी सामान लेकर मायके चली गई थी। वह तलाक लेने की धमकी देती थी और अजीत कुमार के साथ रहने से मना कर दिया। इसे लेकर वह तनाव में रहता था। बुधवार रात वह ड्यूटी खत्म करने के बाद करीब 1.30 बजे अपने कमरे पर आ गया था। पुलिस के अनुसार, ड्यूटी से आने के बाद उसने अपनी पत्नी से फोन पर बात की। इस दौरान दोनों में कहासुनी हो गई। पत्नी ने करवाचौथ का व्रत भी नहीं रखा। साथ ही फोन पर कुछ ऐसा बोल दिया कि जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर सका। आवेश में आकर उसने AK-47 से गर्दन पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली। फायरिंग की आवाज सुनकर पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दी।

रात करीब 2 बजे पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। कमरे में जाकर देखा तो सिपाही का शव खून से लथपथ पड़ा था। देर रात को ही पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। मृतक के स्वजन को भी सूचना देकर बुला लिया गया। पिता पवन कुमार ने बताया कि बेटा पत्नी चंचल और सास-ससुर के उत्पीड़न से तनाव में था। इसी से तंग आकर आत्महत्या की है। वह अजीत को तलाक लेने की धमकी दे रही थी।

SSP मुरादाबाद ने बताया है कि तहरीर मिलने पर कार्यवाही की जायेगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story