मुरादाबाद

उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में बीजेपी नेता अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच जारी

Smriti Nigam
11 Aug 2023 4:38 AM GMT
उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद में बीजेपी नेता अनुज चौधरी की गोली मारकर हत्या, पुलिस जांच जारी
x
मुरादाबाद एसएसपी हेमराज मीना और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

मुरादाबाद एसएसपी हेमराज मीना और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

मोरादाबाद : उत्तर प्रदेश के संभल से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 30 वर्षीय नेता अनुज चौधरी की मुरादाबाद के पकवाड़ा इलाके में उनके आवास के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई। गुरुवार (10 अगस्त) शाम को वह अपने भाई पुनीत के साथ अपने अपार्टमेंट के बाहर टहल रहे थे, तभी बाइक सवार तीन हमलावर आए और गोलियां चला दीं। गोली लगने से घायल उसके भाई ने उसे अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी मौत हो गई।संभल के अलिया नेकपुर गांव निवासी अनुज का मुरादाबाद की एक सोसायटी में अपार्टमेंट है। उन्होंने संभल जिले के असमोली ब्लॉक से ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ा था और 17 वोटों से हार गए थे। वह एक सक्रिय पार्टी सदस्य थे और संभल में सभी पार्टी बैठकों में देखे जाते थे।उनके भाई ने पुलिस को बताया,हाल ही में, उन्होंने मौजूदा ब्लॉक प्रमुख के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया था, जिसके कारण यह घटना हुई

मुरादाबाद के एसएसपी हेमराज मीना और एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

एसएसपी मीना ने कहा, "परिवार ने अमित चौधरी और अनिकेत और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। हमने आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए कई टीमें गठित की हैं।

अनुज संभल के अलिया नेकपुर गांव के रहने वाले थे। वह कई सालों से प्रतिभा हाउसिंग सोसाइटी में रहते थे। अनुज को संभल पुलिस की ओर से एक गनर भी मिला था। जो वारदात के वक्त फ्लैट के अंदर मौजूद था। वारदात के पीछे संभल के असमोली ब्लॉक की प्रमुखी को लेकर भाजपा के ही दो गुटों में चल रही अदावत सामने आई है।

बताया जाता है कि यूं तो अनुज और प्रभाकर में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के बाद से ही अदावत भड़क गई थी। मगर, अक्टूबर 2022 में जब अनुज ने 90 बीडीसी सदस्यों के शपथ पत्र डीएम को देकर संतोष देवी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, तो दोनों खेमे खुलकर आमने-सामने आ गए। हालांकि, बाद में इस शासनादेश के बाद कि 2 साल से पहले ब्लॉक प्रमुखों के लिए खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव नहीं लाया जा सकेगा।

अनुज का अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन रद्द हो गया था। लेकिन, ब्लॉक प्रमुख की कुर्सी को लेकर शुरू हुई ये अदावत रंजिश का रूप ले चुकी थी। दोनों गुटों में कई बार टकराव हुआ। इसके बाद अनुज को संभल पुलिस की ओर से 3 गनर मिले थे। इनमें 2 को बाद में वापस ले लिया गया था।

Next Story