उत्तर प्रदेश

Mukhtar Ansari LIVE: मुख्तार अंसारी की घर वापसी : पंजाब में एंबुलेंस से लेकर यूपी रवाना हुई पुलिस टीम, कड़ी सुरक्षा

Arun Mishra
6 April 2021 9:55 AM GMT
Mukhtar Ansari LIVE: मुख्तार अंसारी की घर वापसी : पंजाब में एंबुलेंस से लेकर यूपी रवाना हुई पुलिस टीम, कड़ी सुरक्षा
x
मुख्तार अंसारी की एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की कड़ी सुरक्षा है. करीब 10 गाड़ियों का काफिला बांदा के लिए रवाना हुआ, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार हैं.

पंजाब की रोपड़ जेल में बंद रहे उत्तर प्रदेश के बाहुबली मुख़्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की टीम रोपड़ से निकल चुकी है. मुख्तार को एंबुलेंस में लेकर यूपी के बांदा जेल के लिए टीम रवाना हुई है. एंबुलेंस के आगे-पीछे यूपी पुलिस की कड़ी सुरक्षा है. करीब 10 गाड़ियों का काफिला बांदा के लिए रवाना हुआ, जिसमें 150 पुलिसकर्मी सवार हैं.

रोपड़ जेल में बंद मुख्तार अंसारी की सुरक्षा को लेकर उत्तर प्रदेश और पंजाब पुलिस कोई भी चूक नहीं करना चाहती है. सुरक्षा की गंभीरता इस बात से भी पता चलती है कि यूपी पुलिस की टीम में किसी अनहोनी को देखते हुए पुलिस जवानों के साथ एक बटालियन पीएसी भी रोपड़ भेजी गई है.

रोपड़ जेल प्रशासन के मेडिकल बोर्ड ने मुख्तार अंसारी को शुगर, अवसाद (डिप्रेशन), स्लिप डिस्क, दिल की बीमारी सहित कई गंभीर बीमारियां बताई थी। इसका हवाला देकर अब तक पंजाब सरकार की ओर से यूपी पुलिस को नौ बार बैरंग लौटाया जा चुका है.

मुख्तार को जिस एंबुलेंस में लाया जा रहा है उसके शीशों को पूरी तरह से ढका गया है. एंबुलेंस के आसपास यूपी पुलिस की तकरीबन 8 गाड़ियां चल रही हैं. यूपी पुलिस ये लगातार प्रयास कर रही है कि कोई भी वाहन मुख्तार की एंबुलेंस के करीब न पहुंच पाए.

मुख़्तार अंसारी 24 जनवरी 2019 से पंजाब की रोपड़ जेल में बंद है यानी 26 महीने बाद उसकी उत्तर प्रदेश में वापसी हो रही है. यूपी पुलिस के साथ एम्बुलेंस में डॉक्टरों की टीम भी है. एम्बुलेंस में ऑक्सीजन का बंदोबस्त भी किया गया है.

Next Story