उत्तर प्रदेश

Mukhtar Ansari Verdict: बीजेपी एमएलए सहित 7 और लोगों की हत्या के मामले में होगा मुख्तार अफजाल के गुनाहों का फैसला

Anshika
29 April 2023 3:18 AM GMT
Mukhtar Ansari Verdict: बीजेपी एमएलए सहित 7 और लोगों की हत्या के मामले में होगा मुख्तार अफजाल के गुनाहों का फैसला
x
आज कोर्ट माफिया मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी के गुनाहों पर फैसला देगी. साल 2007 में कृष्णानंद राय मामले में कोर्ट अपना आज फैसला देगी .मुख्तार अंसारी पर कोयला कारोबारी नंदकिशोर रुंगटा के अपहरण और मर्डर का भी आरोप है.

Krishnanand Rai Murder Verdict: आज कोर्ट माफिया मुख्तार अंसारी और अफजाल अंसारी के गुनाहों पर फैसला देगी. साल 2007 में कृष्णानंद राय मामले में कोर्ट अपना आज फैसला देगी .मुख्तार अंसारी पर कोयला कारोबारी नंदकिशोर रुंगटा के अपहरण और मर्डर का भी आरोप है.

Mukhtar Ansari Case Verdict: माफिया मुख्तार अंसारी और उनके भाई सांसद अफजाल अंसारी के लिए आज का दिन काफी बड़ा साबित हो सकता है. गैंगस्टर मामले में अंसारी ब्रदर्स पर गाजीपुर एमपी-एमएलए (MP-MLA) अदालत आज फैसला सुनाने वाली है. दोनों के खिलाफ बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय की हत्या (Krishnanand Rai Murder) मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है. ये केस गैंग चार्ट में शामिल है. मुख्तार अंसारी मऊ और गाजीपुर के इलाके में अपने गैंगस्टर स्टाइल सियासत के लिए कुख्यात रहा है.

साल 1988 में मुख्तार अंसारी के खिलाफ पहला केस गाजीपुर कोतवाली में दर्ज किया गया था।उस पर ठेकेदार सच्चिदानंद की हत्या का आरोप लगा था। इसके बाद मुख्तार अंसारी ने सियासत को भी अपने हाथ में ले लिया और अपने पांव जमा लिए ।इसके बाद उन्होंने अपनी बाहुबली की छवि बनाई। साल 1996 में बीएसपी के टिकट पर मुख्तार अंसारी ने पहली बार चुनाव लड़ा। साल 2002 से 2017 तक मुख्तार अंसारी को लगातार चुनावी जीत भी हासिल हुई। उसने 3 चुनाव जेल में रहकर लड़े।

आजमगढ़-मऊ और आसपास के जिलों में मुख्तार ने अपना आतंक फैला रखा था. मुख्तार अंसारी के खिलाफ कोयला कारोबारी नंदकिशोर रुंगटा के अपहरण मर्डर का केस चल रहा है जिसकी सुनवाई 6 तारीख को होगी। अतीक अहमद के बाद मुख्तार अंसारी दूसरा बाहुबली नेता है जो फैसले की इंतजार में है।

बताया जा रहा है कि साल 2005 में बीजेपी एमएलए कृष्णानंद राय सहित 7 लोगों का मर्डर हुआ था। इस मर्डर केस को मोहम्मदाबाद पुलिस स्टेशन के बसनिया चट्टी इलाके में अंजाम दिया गया था. इसके बाद साल 2007 में गैंगस्टर एक्ट में मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी और एजाजुल हक पर केस दर्ज हुआ था. इसके अलावा और भी कई केसों में मुख्तार अंसारी और उनके सांसद भाई अफजाल का नाम आ रहा है।फिलहाल अभी उनको कृष्णानंद राय के केस में सजा सुनाई जाएगी. बताया जा रहा है कि यूपी में अतीक अहमद के बाद मुख्तार अंसारी सबसे बड़ा गैंगस्टर है जो जेल में है और जिनके खिलाफ बड़े-बड़े केस भी चल रहे हैं।ऐसे में देखना यह है कि अब कोर्ट अंसारी को क्या सजा सुनाता है??मुख्तार अंसारी मऊ और गाजीपुर के इलाके में अपने गैंगस्टर स्टाइल सियासत के लिए कुख्यात रहा है.

Next Story