उत्तर प्रदेश

Murder: शादी के 7वें दिन पत्नी ने पति को जिंदा जलाया, शादी से थी नाखुश

Satyapal Singh Kaushik
3 Feb 2023 8:00 AM GMT
Murder: शादी के 7वें दिन पत्नी ने पति को जिंदा जलाया, शादी से थी नाखुश
x
नाबालिग लड़की अपने शादी से नाराज थी, जिसकी वजह से उसने आत्मघाती कदम उठाते हुए अपने पति को जिंदा जला दिया

यूपी के एटा जनपद में एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जिसमे शादी के सात फेरे लेने के 7 दिन बाद ही पत्नी ने अपने पति को बिस्तर में ही जिन्दा जलाकर उसकी हत्या कर दी. एटा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह ने इस रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना का खुलासा किया. पुलिस ने नाबालिग पत्नी को जेल भेज दिया।

जानिए क्या है पूरा मामला

दरअसल नया गांव थाना क्षेत्र के खरसुलिया गांव की सीमा नाम की 17 साल की नाबालिग लड़की की शादी 34 वर्षीय दुष्यंत सिंह के साथ 23 जनवरी 2023 को उसकी मर्जी के खिलाफ उसके चचेरे बाबा और एक रिश्तेदार रंजीत के दबाव में हुई थी. दुष्यंत की ये दूसरी शादी थी और उसकी पहली पत्नी की मौत 8 महीने पहले हो गई थी जिससे उसके चार बच्चे 2 लड़के और दो लड़कियां हैं. सबसे बड़ी लड़की 10 साल की है. वहीं किशोरी के पिता की 21 नवंबर 2021 को इलाज के दौरान मौत हों गई थी और उसके परिवार में उसकी मां, एक भाई और दो छोटी बहने हैं।

चचेरे बाबा करते थे देखरेख

किशोरी के पिता की मौत के बाद उसकी देख रेख उसके चचेरे बाबा दिनेश राठौर करते थे. जबकि लड़की गांव के ही एक लड़के से प्रेम करती थी जो मुम्बई में नौकरी करता है और उसी से शादी करना चाहती थी परंतु किशोरी के बाबा दिनेश राठौर उसकी मर्जी के बगैर उसकी शादी दुष्यंत के साथ करने चाहते थे. मर्जी के खिलाफ शादी होने और दोनों की उम्र में 17 साल का अंतर होने के कारण लड़की मृतक दुष्यंत को शादी के दिन से ही पसंद नहीं करती थी, जिससे पहले ही दिन से दोनों में झगड़ा होता रहता था।

गांव के लड़के से शादी करना चाहती थी

लड़की गांव के लड़के से प्रेम करती थी और ये बात मृतक पति को मालूम थी, जिससे वह अपनी पत्नी पर नजर रखता था और बाहर जाते समय घर का दरवाजा बाहर से बंद कर जाता था. इस दशा में अपने पति से छुटकारा पाने के लिये किशोरी ने दुष्यंत की हत्या की योजना बनायीं. योजना के अनुसार उसने अपने पति के मोबाइल फोन से गूगल पर सर्च करके नींद की दवा के बारे में जानकारी ली और अपनी सास के साथ 31 जनवरी को आसपुर बाजार से नींद की गोलियों क्लोनाफिट के दो रैपर और 15 गोली कुनैन की खरीदकर लायी।

नींद की गोली खिलाई

घर आकर रात में किशोरी ने बच्चों और सास के खाने में एक-एक गोली औरदुष्यंत के खाने में 6 नींद की गोलियां मिलां दी. पति के बेहोश हो जाने पर रात 11 बजे के लगभग किशोरी ने मृतक के गले को दुपट्टे से घोंट दिया. फिर उसके हाथ-पैरों को साड़ी से लपेटकर बिस्तर के साथ बांध दिया. उसके बाद घर में रखी डीजल की कट्टी से डीजल डालकर आग लगाकर जिन्दा जला दिया. शादी लड़की की मर्जी के बगैर लड़की के चचेरे बाबा दिनेश राठौर और रंजीत चौहान निवासी निगोह हसनपुर के द्वारा मृतक पति से लाखों रुपये लेकर कराई गयीं थी. इस कारण विद्वेष भाव पैदा होने से लड़की ने अपने पति की हत्या के बाद घर के बच्चों से उक्त हत्या में रंजीत का नाम लेने की बात कही थी और बच्चों ने पुलिस से ऐसा ही कहा।

गिरफ्तार की गई युवती

पुलिस ने शादीशुदा आरोपी महिला की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त डीजल की कट्टी, नशीली दवा क्लोनाफिट के दो रैपर और 15 गोली कुनैन की बरामद की हैं. SSP उदय शंकर सिंह ने बताया कि मामले का पूरा खुलासा कर दिया गया है और पुलिस मामले की निष्पक्षता से छानबीन करते हुए वैज्ञानिक तरीके से काम करेगी।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story