उत्तर प्रदेश

झण्डा फहराने के दौरान करंट लगने से मुस्लिम युवक की गई जान

Satyapal Singh Kaushik
15 Aug 2022 4:30 PM GMT
झण्डा फहराने के दौरान करंट लगने से मुस्लिम युवक की गई जान
x
खोराबार थानाक्षेत्र के चनकापुर गांव का रहने वाला था मुस्लिम युवक

आजादी के अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा अभियान के तहत देश व प्रदेश में लोग आजादी का 75 वी वर्षगांठ मना रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से अपील किया कि वह 13 अगस्त से 15 अगस्त तक आजादी की अमृत महोत्सव पर हर घर तिरंगा लगाएं । प्रधानमंत्री के इस आह्वान पर देश भर में आजादी अमृत महोत्सव को यादगार बनाने के लिए तिरंगा यात्रा रैली भी निकाली गई और लोगों को हर घर तिरंगा लगाने की अपील भी की।

इसी बीच खोराबार थाना क्षेत्र के चनकापुर गांव एक दुखद खबर आई है जहां 19 वर्षीय मुस्लिम युवक झंडा के सम्मान में अपनी जान गवा बैठा।

झंडे को ठीक कर रहा था लुकमान

मृतक युवक के पिता फसाहत खान ने बताया कि मेरा 19 वर्षीय पुत्र लुकमान स्वतंत्रता दिवस पर चनकापुर पंचायत भवन में झंडारोहण कार्यक्रम में गया हुआ था झंडारोहण के बाद तिरंगा झंडे फस गया जिसे वह ठीक करने के लिए लोहे के पाइप को सही करने जा रहा था कि इसी दौरान पंचायत भवन के ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया जिससे वह गंभीर रूप से झुलस गया। आनन-फानन में गोरखपुर में इलाज कराने लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस

घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची जगदीशपुर पुलिस ने परिजनों के पोस्टमार्टम ना कराने की मांग पर शव का पंचनामा कर परिजनों को सौंप दिया जिसे बाद में सुपुर्द ए खाक किया गया।

पूर्व बीडीसी सदस्य फसाहत खान के पांच पुत्र थे जिसमें से तीसरी नंबर पर लुकमान था जिसकी आज मौत हो गई।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story