मुज्जफरनगर

12 मुस्लिम परिवारों के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी की

Shiv Kumar Mishra
12 Dec 2022 11:17 AM GMT
12 मुस्लिम परिवारों के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी की
x
रामपुर के औरंगजेब पूर्व सपाई मंत्री आजम खान के द्वारा जबरन उनका धर्म परिवर्तन करवाया गया था

मुजफ्फरनगर : जिले में रविवार देर शाम करीब 12 परिवारों के 80 सदस्यों ने इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म में वापसी की है. ये सभी रामपुर जिले के रहने वाले हैं.हिंदू धर्म में वापसी करने वाले रामपुर निवासी इन लोगों ने आजम खान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि 12 साल पहले आजम खान के द्वारा जबरन उनका धर्म परिवर्तन करवाया गया था. इसके बाद उनके गुर्गो ने जमीन जायदाद भी हड़प ली थी.

इनका योग साधना आश्रम के महाराज यशवीर द्वारा गंगाजल से शुद्धिकरण कराकर गायत्री मंत्र उच्चारण के साथ हिंदू धर्म से वापसी कराई गई.यशवीर महाराज ने आगे बताया कि लालच देकर और डरा-धमकाकर मुसलमान बनवाया गया था. अब तक हम तकरीबन 530 लोगों की हिंदू धर्म में वापसी करवा चुके हैं.

इमराना से कविता बनी महिला ने बताया कि 12 साल पहले आजम खान के लोगों ने धर्म परिवर्तन कराया था. हम परेशान थे. बहुत लोगों के साथ उन्होंने ऐसा किया है. हरजाना से सविता बनी महिला ने बताया कि पहले वह सविता ही थी लेकिन आजम के दबाव में मुसलमान बन गए थे. अब हम अपने लोगों में आकर बहुत खुश हैं. इन लोगों की धर्म वापसी कराने वाले यशवीर महाराज ने बताया कि रामपुर निवासी धोबी समाज से कई परिवारों के 80 सदस्यों की घर वापसी कराई गई है.

इन सभी लोगों पर समाजवादी सरकार में आजम खान के द्वारा अत्याचार किया गया था.रामपुर को समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता आज़म खान का गढ़ माना जाता है। इसी इलाके से आज़म खान 10 बार विधायक रहे हैं, लेकिन हाल ही में हुए उपचुनाव में इस सीट से भाजपा ने जीत दर्ज की है और देश की आज़ादी के बाद रामपुर की जनता को आकाश सक्सेना के रूप में पहला हिन्दू विधायक मिला है।

हिंदू धर्म में वापसी करने वाले रामपुर के इन लोगों ने सपा नेता आजम खान पर आरोप लगाया है कि 12 वर्ष पूर्व आजम खान के द्वारा जबरन उनका धर्म परिवर्तन करवाकर उन्हें हिन्दू से मुस्लिम बना दिया गया था। यही नहीं आज़म खान के गुर्गो ने इन लोगों की जमीन जायदाद भी हड़प ली थी

Next Story