मुज्जफरनगर

कुवैत से व्हाट्सएप के जरिए पत्नी को भेजा तलाक, पत्नी से एसएसपी से लगाई इंसाफ की गुहार

Special Coverage News
8 Aug 2019 11:42 AM GMT
कुवैत से व्हाट्सएप के जरिए पत्नी को भेजा तलाक, पत्नी से एसएसपी से लगाई इंसाफ की गुहार
x
पीड़िता का पति पैसे कमाने कुवैत गया हुआ है वहीँ से उसने व्हाट्सप्प पर तीन तलाक का मैसेज भेज दिया

मुजफ्फरनगर : देश में तीन तलाक बिल पेश किया और बिल पास भी हो गया. अब तलाक देना कानूनन जुर्म है. इसके बाबजूद भी तीन तलाक के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला यूपी के जनपद मुजफरनगर का है. पीड़िता का पति पैसे कमाने कुवैत गया हुआ है वहीँ से उसने व्हाट्सप्प पर तीन तलाक का मैसेज भेज दिया. जिसके बाद पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है.

दरअसल पूरा मामला थाना शिखेड़ा क्षेत्र के गांव बिहारी का है, जहॉ एक पीड़ित महिला ने अपने पति के खिलाफ एसएसपी को प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि वह उसकी शादी अब से कुछ वर्ष पूर्व शहर कोतवाली क्षेत्र के कृष्णापुरी मोहल्ला किदवईनगर निवासी चांद मिया के साथ हुई थी. शादी के समय लड़की पक्ष ने रीति रिवाज के अनुसार अपनी पुत्री को दान दहेज में सब कुछ दिया था. लेकिन शादी के कुछ समय पश्चात ससुराल पक्ष व पति के द्वार अतिरिक्त दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाने लगा.

वहीं, शादी के कुछ समय पश्चात महिला का पति कुवैत विदेश कमाने के लिए चला गया और वहां से अपने घर से 5 लाख रुपये लाने की बात कहने लगा और कहा कि अगर पैसे नही लायी तो तलाक दे दूंगा. महिला के द्वारा घर से पैसे न लाने के कारण उसके पति ने उसे व्हाट्सअप के जरिये लिखित रूप में तीन तलाक दे दिया है और अब महिला इंसाफ के लिए दर दर की ठोखरे खाने के लिए मजबूर है. वही इस संबंध में एसएसपी ने बताया कि एक महिला को उसके पति ने व्हाट्सएप पर तलाक के दस्तावेज भेजे है और इस संबंध में थाना शिखेड़ा पर वर्तमान में जो अधिनियम लागू किये गए है उन धाराओं में मुकदमा पंजिकर्त किया जा रहा है.

पवन अग्रवाल की रिपोर्ट

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story