मुज्जफरनगर

यूपी में घर से एक साथ लापता हुई पांचों युवतियां बरामद-धर्मांतरण की आशंका

Shiv Kumar Mishra
1 Aug 2021 9:44 AM GMT
यूपी में घर से एक साथ लापता हुई पांचों युवतियां बरामद-धर्मांतरण की आशंका
x

मुजफ्फरनगर। परिजनों को चकमा देते हुए घर से एक साथ लापता हुई पांच युवतियों को हंगामा मचने पर पुलिस ने ताबड़तोड़ छापामार कार्रवाई करते हुए एक गांव से बरामद कर लिया है। इस मामले में धर्मांतरण की आशंका को लेकर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है। बरामद की गई पांचों युवतियां फिलहाल पुलिस द्वारा परिजनों के सुपुर्द कर दी गई हैं।

दरअसल मुजफ्फरनगर के थाना नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के गांव अलमासपुर निवासी 4 सगी बहने अपनी एक रिश्तेदार युवती के साथ कई दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों के बीच लापता हो गई थी। पांच युवतियों के एक साथ लापता होने के बाद सदमे में आए परिजन तमाम संभावित स्थानों पर उनकी तलाश कर रहे थे। इस मामले की जानकारी जब हिंदू जागरण मंच के जिला अध्यक्ष नरेंद्र पंवार को लगी तो वह संगठन के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर थाना नई मंडी कोतवाली पहुंचे और पुलिस को मामले से अवगत कराया।

इस दौरान आशंका जताई गई कि लापता हुई सभी पांचों युवतियों का रुड़की रोड पर एक कॉलोनी में धर्मांतरण करा दिया गया है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को समझते हुए तत्काल ही हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं को साथ लेकर बताये गये चर्च पर छापामार कार्यवाही की। लेकिन वहां पर एक भी युवती नहीं मिली। इसके बाद पुलिस ने अपने सबसे बडे हथियार सर्विलांस का सहारा लेते हुए लापता हुई युवतियों की तलाश आरंभ की तो उनकी लोकेशन भोपा थाना क्षेत्र के एक गांव में उनकी रिश्तेदारी में लगी।

पुलिस ने समय गवाएं बगैर रात में ही उक्त गांव में दबिश देते हुए लापता हुई पांचों युवतियों को सकुशल बरामद कर लिया है। जिला मुख्यालय पर लाने के बाद पांचों युवतियां उनके परिजनों के सुपुर्द कर दी गई हैं। इस मामले में धर्मांतरण की आशंका को लेकर पुलिस अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। जिसके बाद आगे की कार्यवाही की जाएगी।


Next Story